Mahoba News: मोबाइल टावरों से 12 लाख की डिवाइस चुराने वाले गिरोह का भंडाफोड, टावर इंजीनियर सहित 4 गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Sep 29, 2024 - 10:53 PM (IST)

Mahoba News: उत्तर प्रदेश के महोबा जिले मे पुलिस ने रविवार को मोबाईल टावरों से डिवाईस चोरी करने वाले एक गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से करीब 12 लाख के डिवाइस बरामद किए हैं। पुलिस उप अधीक्षक दीपक दुबे ने बताया कि एक ख़ुफ़िया सूचना पर एसओजी और कबरई पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुये छंगा चौराहे से चार लोगों को दबोचा है। इनके पास से भारी मात्रा मे मोबाइल टावरो के डिवाइस तथा उपकरण और एक स्कार्पियों कार समेत अन्य सामग्री बरामद की गयी है। यह बदमाश ग्रामीण क्षेत्रों में निर्जन इलाकों में स्थित टावरों पर चढ़ कर डिवाईस खोल कर उसकी चोरी कर लेते थे। बदमाशों के पास से करीब 12 लाख रूपये क़ीमत के 4 इलेक्क्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद किये गए है।

दुबे ने बताया कि इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस चोर गिरोह के पकड़े जाने से जिले में तीन मोबाइल टावरों में हुई चोरी का भी खुलासा हो गया है। जिस पर सभी अभियुक्तों के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही कर जेल भेज दिया गया है। पूछताछ में पता चला की इंडूस टावर के इंजीनियर अलफजल के साथ मिलकर महोबा शहर के मोहल्ला नैकानापुरा निवासी दो सगे भाई पुष्पेंद्र और रवि अपने अपने साथी गाजियाबाद निवासी उमेश सिंह के साथ मिलकर मोबाइल टावरों में चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे। उक्त चारों लोग मोबाइल टावर की सभी जानकारियों से वाकिफ थे जिसके चलते बड़े ही शातिराना तरीके से मोबाइल टावरों में चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे।

मोबाइल टावरों से इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस हुए थे चोरी
गौरतलब हो कि महोबा जनपद में अलग-अलग स्थान के मोबाइल टावर में लगे कीमती इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस चोरी के मामले पुलिस के लिए सिर दर्द बने हुए थे। जिले के ग्राम अलीपुरा, चिचारा और शाहपहाड़ी गांव में लगे मोबाइल टावरों में पूर्व में हुई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस चोरी के मामले को लेकर जनपद की स्वाट और सर्विलांस टीम सहित कबरई थाना पुलिस डिवाइस चोर गिरोह की तलाश में लगी हुई थी। मोबाइल टावरों को निशाना बनाकर कीमती इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस चोरी करने वाले गिरोह की धरपकड़ को लेकर चल रहे अभियान में आखिरकार पुलिस की तीनों टीमों को सफलता मिली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static