इफको प्लांट में बड़ा हादसा: अमोनिया गैस रिसाव से 2 अधिकारियों की मौत, 15 अस्पताल में भर्ती

punjabkesari.in Wednesday, Dec 23, 2020 - 12:54 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में प्रयागराज जिले के फूलपुर स्थित इंडियन फार्मर्स फटिर्लाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड में उस समय हड़कंप मच गया जब (इफको) के यूरिया प्लांट अचानक गैस लीक होने लगी। गैस लीक होने से दो अधिकारियों की मौत होगा है, जबकि जबकि 15 कर्मचारियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि पाइप लाइन में तकनीकी खराबी से अमोनिया गैस लीक हुए है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मंगलवार रात करीब 11. बजे फूलपुर स्थित इफको के यूरिया प्लांट में अमोनिया गैस पाइप में गडबडी की वजह से गैस रिसाव होने लगा जिससे वहां अफरातफरी मच गयी और 15 कर्मचारी वहीं फंस गए और अचेत होकर गिरने लगे। उन्होंने बताया कि वहां मौजूद सहायक प्रबंधक (यूरिया) वी पी सिंह और सहायक प्रबंधक (ऑफसाइट) अभयनंदन कुमार ने गैस रिसाव रोकने का प्रयास किया लेकिन दोनों अधिकारी भी गैस के असर से अचेत हो गये और गंभीर रूप से झुलस गए ।

उन्होंने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और गैस से प्रभावित सभी 15 कर्मचारियों को अस्पताल भेजा गया लेकिन दोनों अधिकारियों को नहीं बचाया जा सका। उन्होंने बताया कि अभी 13 लोगों का अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि रात को गैस रिसाव रोक दिया गया था। घटना की जांच की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static