गाजीपुर बस हादसे में  बड़ी कार्रवाई, एक्सईएन, SDO और JE निलंबित, लाइनमैन की सेवा समाप्त

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2024 - 03:30 PM (IST)

गाजीपुर: गाजीपुर के मरदह थाना क्षेत्र के महाहर धाम शिव मंदिर में बिजली विभाग की लापरवाही के बाद बिजली मंत्री एके शर्मा ने बड़ी कार्रवाई की है। देर शाम हादसे के बाद गाजीपुर पहुंचे बिजली मंत्री एके शर्मा ने हादसे पर दुख जताते हुए, लापरवाह अफसरों और कर्मचारियों पर कठोर कार्रवाई का आदेश देते हुए बताया कि हादसे के बाद गाजीपुर के एक्सईएन, एसडीओ, जेई को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही लाइन मैन की सेवाएं समाप्त करके इनके खिलाफ विभागीय जांच की जा रही है। बता दें कि शादी के लिए वधु पक्ष को शिवमन्दिर लेकर जा रही बस हाई टेंशन वायर की जद में आ गई। इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई।
PunjabKesari
मौके पर घायलों से मिलने पहुंचे गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी ने भी कार्रवाी की मांग की थी। हालांकि डीएम गाजीपुर ने कार्रवाई की बात कही थी। वहीं, बिजली मंत्री एके शर्मा ने मण्डलायुक्त, डीएम, एमडी समेत अन्य अधिकारियों से घायलों की मदद के निर्देश दिए। मंत्री ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों की आत्मा को शांति प्रदान करने एवं परिजनों को संबल देने की ईश्वर से प्रार्थना की है। मंत्री ने घटना की जानकारी मिलते ही सख्त कार्रवाई करते हुए उन्होंने पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी, मंडलायुक्त, जिलाधिकारी एवं अधीक्षण अभियंता से बात की। सभी अधिकारियों को घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था सहित प्रभावित लोगों की हर संभव मदद करने का निर्देश दिया।
PunjabKesari
बता दें कि गाजीपुर जिले में सोमवार को बारातियों से भरी एक बस हाईटेंशन तार की चपेट में आ गई, जिससे 5 बरातियों की जलकर मौत हो गयी और करीब 11 लोग झुलस गये। पुलिस ने यह जानकारी दी। उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने हादसे पर दुख प्रकट करते हुए मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये सहायता देने के निर्देश दिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static