UP में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 8 IAS अफसराें का तबादला, सुलतानपुर की DM समेत 7 प्रतीक्षारत

punjabkesari.in Saturday, Sep 12, 2020 - 12:47 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 15 अधिकारियों का तबादला कर दिया है। आधिकारिक प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार और शनिवार की रात हुए प्रशासनिक फेरबदल में सात जिलों में जिलाधिकारियों को हटाते हुए उन्हें प्रतीक्षारत कर दिया गया है जबकि मेरठ, इटावा, सीतापुर, ललितपुर, गाजीपुर, मऊ, संतकबीरनगर और सुल्तानपुर में नये जिलाधिकारियों की नियुक्ति की गई है।

जानें किसे कहां मिली तैनाती-
उन्होंने बताया कि विशेष सचिव नमामि गंगे तथा ग्रामीण जलापूर्ति विभाग ए. दिनेश कुमार को ललितपुर, सचिव लखनऊ विकास प्राधिकरण मंगला प्रसाद सिंह को गाजीपुर, मेरठ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राजेश कुमार पांडेय को मऊ, बरेली विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष दिव्या मित्तल को संत कबीर नगर और संत कबीर नगर के जिलाधिकारी रवीश गुप्ता को सुलतानपुर का जिलाधिकारी बनाया गया है। प्रवक्ता ने बताया कि विशेष सचिव एवं स्टाफ अफसर मुख्य सचिव तथा अपर निदेशक प्रशासन राजस्व विशिष्ट अभिसूचना/अपर आवास आयुक्त उत्तर प्रदेश आवास एवं विकास परिषद लखनऊ विशाल भारद्वाज को सीतापुर का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है वहीं पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम वाराणसी के एमडी रहे के बालाजी को मेरठ, यूपी मेडिकल सप्लाईज कारपोरेशन लखनऊ की एमडी श्रुति सिंह को इटावा का जिलाधिकारी बनाया गया है।
 

इन जिलों के DM किए गए प्रतीक्षारत
उन्होंने बताया कि मेरठ के जिलाधिकारी रहे अनिल ढींगरा, इटावा के जिलाधिकारी जितेंद्र बहादुर सिंह, सीतापुर के जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी, ललितपुर के जिलाधिकारी योगेश कुमार शुक्ला, सुलतानपुर की जिलाधिकारी सी.इंदुमति, गाजीपुर के जिलाधिकारी ओम प्रकाश आर्या और मऊ के जिलाधिकारी रहे ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी को प्रतीक्षा सूची में डाल दिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static