बलिया जिला अस्पताल के डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही, इंजेक्शन लगाते ही 10 साल के मासूम की मौत

punjabkesari.in Friday, Jan 29, 2021 - 12:01 PM (IST)

बलिया: उत्तर प्रदेश में बलिया जिला अस्पताल की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहां एक 10 साल के बच्चे की इंजेक्शन लगाने के बाद मौत हो गई। मृतक बच्चे के पिता का आरोप है कि 3 दिन पहले बच्चे के पैर पर प्लास्टर किया गया था जिसे दिखाने के लिए वह बच्चे को लेकर दोबारा अस्पताल आए थे। इस दौरान डॉक्टर ने बच्चे को इंजेक्शन लगाया जिसके बाद बच्चे की मौत हो गई।

जानकारी मुताबिक मृतक बच्चे के माता-पिता का आरोप है कि 3 दिन पहले बच्चे के पैर में चोट लगी थी, जिसका इलाज कराने के लिए वे जिला अस्पताल आए और बच्चे के पैर में प्लास्टर किया गया। जिसके बाद बच्चे को पैर में तकलीफ होने लगी तो वे दोबारा जिला अस्पताल उसे दिखाने लाए थे। यहां जिला अस्पताल के चिकित्सक ने बच्चे की तमाम जांच करने के बाद परिजनों को बाहर से दवा लाने को कहा जो लगभग 800 रुपए की थी। इसी दौरान जिला अस्पताल के इमरजेंसी में तैनात चिकित्सक के द्वारा इंजेक्शन लगाया गया जिसके बाद बच्चे की मौत हो गई।

वहीं इस मामले पर जिला अस्पताल के सीएमएस ने कहा कि बच्चा मर चुका है। बच्चे का पोस्टमार्टम कराने के बाद ही मौत के कारण का पता चल पाएगा। वहीं उन्होंने बाहर से दवा लिखे जाने के मामले पर कहा कि अस्पताल के चिकित्सकों को बाहर की दवा लिखे जाने के लिए सख्त माना किया गया है अस्पताल में सारी दवाएं मौजूद है, यदि ऐसा कुछ है तो जांच की जाएगी और दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Related News

Recommended News

static