UP के गोंडा में बड़ा रेल हादसा:  डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 12 कोच पलटे, 4 यात्रियों की मौत; CM योगी ने घटना का लिया संज्ञान

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2024 - 04:21 PM (IST)

Lucknow/Gonda News: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में गुरुवार को एक बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है। जहां चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। इस हादसे में आधा दर्जन से अधिक डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। हादसे में 4 यात्रियों की मौत हो गई है आर कई दर्जन यात्रियों के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना है। दूसरी ओर इस हादसे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लिया है। उन्होंने अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचने और रेस्क्यू ऑपरेशन में तेजी लाने का निर्देश दिया। घायलों के समुचित इलाज के भी निर्देश दिए हैं।
PunjabKesari
बता दें कि दोपहर करीब तीन बजे डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस (15904) के करीब 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। ये एक्सप्रेस ट्रेन चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही थी, तभी यह हादसा हो गया। हादसा जिले के झिलाही और मोतीगंज रेलवे स्टेशन के तीन किलोमीटर के बीच में हुआ। फिलहाल राहत-बचाव कार्य जारी है। हादसे में चार यात्रियों की मौत हो गई। वहीं कई गंभीर रूप से घायल हैं। सूचना मिलने पर मौके पर दुर्घटना सहायता ट्रेन को भी रवाना कर दिया गया है। रेलवे के तमाम उच्च अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं।

डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के AC कोच पलटे
घटनास्थल के फोटो-वीडियो भी सामने आए हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि जो कोच पलटे हैं, वह एसी कोच हैं। ऐसे में अगर इनके अंदर यात्री फंसे हैं तो घायलों और मृतकों का आंकड़ा बढ़ भी सकता है। फिलहाल स्थानीय लोग भी मौके पर पहुंचकर राहत-बचाव कार्य में जिला प्रशासन और रेलवे टीम की मदद कर रहे हैं। एसी कोच की कांच की खिड़कियों को तोड़कर लोगों को बाहर भी निकाला जा रहा है।वहीं ट्रेन हादसे को लेकर हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया गया है। पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल ने डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के संबंध में हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।

रेलवे ने इश्यू किया हेल्पलाइन नंबर
Commercial Control : 9957555984
Furkating (FKG): 9957555966
Mariani (MXN): 6001882410
Simalguri (SLGR): 8789543798
Tinsukia (NTSK): 9957555959
Dibrugarh (DBRG): 995755596


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static