''दीवार के ऊपर गुंबद बना देना गंगा जमुनी तहजीब नहीं...'', विधानसभा में बोले राजा भैया

punjabkesari.in Sunday, Feb 11, 2024 - 03:44 PM (IST)

लखनऊ: जनसत्ता लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष और विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने बीते शनिवार को योगी सरकार के बजट का समर्थन किया। विधानसभा में राजा भैया ने खुलकर अपनी बातें रखी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि आदि शंकराचार्य के बाद अगर कोई सनातन धर्म का उत्थान का काम कर रहा है तो और कोई नहीं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।
PunjabKesari
राजा भैया ने सदन में अपने भाषण में कहा कि डॉ लोहिया को मानने वाले लोग भी जानते होंगे कि जन सामान्य लोग हर साल रामायण मेले का आयोजन किया करते थे। लोहिया का ही यह बयान था कि बाबर गजनी औरंगजेब लुटेरे थे, रसखान और रहीम हमारे पूर्वज थे। उन्होंने कहा कि कई दिनों से माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है, हल्द्वानी में भी देखा गया है। सरकार प्रयास करती है कि हमारे राज्य में माहौल खराब न हो लेकिन यह आभास हो रहा है कि कहीं ना कहीं माहौल खराब करने का प्रयास किया जा रहा है। 
PunjabKesari
राजा भैया ने कहा कि दीवार के ऊपर गुंबद बना देने से साफ है कि यह गंगा जमुनी तहजीब नहीं है। श्री राम मंदिर, काशी विश्वनाथ मंदिर, और श्री कृष्ण जन्मभूमि को आक्रांताओं द्वारा निशाना बनाया गया है। उन्होंने कहा, 'व्यास जी के तहखाने में पूजा चल रही है, हम उस पुजारी को प्रणाम करते हैं जिन्होंने 31 साल चाबी संभाल कर रख दी थी की एक न एक दिन ऐसी सरकार आएगी और ताला खुलेगा। हिंदू और मुस्लिम एक साथ नहीं रह सकते इस बात को कहा भी गया और इसलिए पाकिस्तान बनाया भी गया। 
PunjabKesari
राजा भैया ने कहा कि कभी किसी हिंदू ने नहीं कहा कि मुसलमान के साथ नहीं रह सकते, जो भी संकट में आया उसको हमने अपनाया। अगर हम बाबर और औरंगजेब का अनुसरण करेंगे तब शांति की कोई गारंटी नहीं है। यह हमारी पीढ़ी का सौभाग्य है कि हम भगवान श्री राम का मंदिर अपने समय में देख रहे है। उन्होंने कहा कि मंदिरों की दीवारों पर गुंबद बना देने से गंगा-जमुनी तहजीब नहीं होती। वहीं उन्होंने बाबरी मस्जिद को लेकर बड़ा बयान दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

static