VIDEO: अपहरण मामले में एक शख्स को उम्रकैद की सजा, 26 दिनों के भीतर सजा का ऐलान

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2023 - 02:50 PM (IST)

अपहरण और छेड़छाड़ मामले में एक शख्स को मिली उम्रकैद की सजा
महज 26 दिनों के भीतर आरोपी को दी आजीवन कारावास की सजा

अमरोहा में एक 7 साल की मासूम बच्ची का अपहरण करना एक शख्स को भारी पड़ गया...अपहरण के बाद आरोपी ने फिरौती मांगी थी..मगर, पुलिस की तत्परता से आरोपी शख्स पकड़ा गया...और अब इस मामले में महज 26 दिनों के भीतर कोर्ट ने आरोपी शख्स को उम्र कैद की सजा सुना दी है...साथ ही एक लाख पांच हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है।

बता दें मामला अमरोहा जनपद के रहरा थाना क्षेत्र के एक गांव का है....जहां एक मजदूर की सात वर्षीय बेटी एक दिसंबर को अचानक घर के बाहर से लापता हो गई थी...काफी तलाश करने के बाद भी बच्ची का पता नहीं लगा...वहीं, इस घटना के तीन दिन बाद कुछ लोगों ने बताया था कि गांव में भीख मांगने वाला इमरान उर्फ धीरज जो कि बुलंदशहर का रहने वाला है..उसने बच्ची को अपने साथ ले गया है...लिहाजा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया।

आरोपी बच्ची को लेकर पंजाब के फिरोजपुर पहुंच गया
10 दिसंबर की रात को  आरोपी ने पीड़ित परिजनों से फिरौती मांगी
आरोपी ने पीड़ित परिवार से 40 हजार रुपये की फिरौती मांगी

वहीं दूसरी तरफ फिरौती मांगने जाने के बाद पुलिस सक्रिय हो गई... 12 दिसंबर की रात को करीब 9 बजे जब धीरज फिरौती की रकम लेने पहुंचा..इसी दौरान पुलिस ने घेराबंदी करते हुए मुठभेड़ के दौरान घायल अवस्था में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है...और बच्ची को बरामद कर लिया था।

मुठभेड़ में गोली लगने से घायल आरोपी को अस्पताल में भर्ती कराया गया...जहां से आरोपी ने पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया...मगर, डिडौली पुलिस ने 16 घंटे बाद ही फिर से आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया...इसके बाद दो जनवरी को आरोपी के खिलाफ जिला कोर्ट में पॉक्सो एक्ट के तहत चार्जशीट दाखिल की गई.. जिस पर सुनवाई के बाद महज 26 दिनों के भीतर कोर्ट ने सुनवाई पूरी की और आरोपी इमरान उर्फ धीरज को अपहरण, फिरौती मांगने और छेड़छाड़ के मामले में दोषी ठहराते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है...साथ ही एक लाख 5 हजार का जुर्माना भी लगाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static