Maneka Gandhi: सुलतानपुर के तीन दिवसीय दौरे पर मेनका गांधी, बोलीं- राम कथा हमारे धर्म और शास्त्रों को जीवंत रखती है

punjabkesari.in Thursday, Dec 29, 2022 - 03:06 PM (IST)

सुलतानपुर, Maneka Gandhi: पूर्व केंद्रीय मंत्री  (Former Union Minister) एवं उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद मेनका गांधी (BJP-MP Maneka Gandhi) ने कहा कि रामकथा (Ram Katha) हमारे धर्म और शास्त्रों को जीवंत रखती है। बता दें कि बुधवार को दिल्ली से पूर्वांचल एक्सप्रेस वे (Purvanchal Expressway) होते हुए वह अपने संसदीय क्षेत्र के कूरेभार पहुंची। कूरेभार बाईपास पहुंचने पर पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। सांसद दौरे के पहले दिन कूरेभार से सीधे शहर के बढ़ैयावीर में आयोजित श्री रामकथा महोत्सव (Ramkatha Mahotsav) एवं विष्णु महायज्ञ ( Vishnu Mahayagya) में शामिल हुई।

यह भी पढ़ें- Jitendra Singh: केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान- ‘राहुल गांधी की यात्रा में देश को तोड़ने और नफरत को जोड़ने वाले लोग शामिल’

PunjabKesari
‘14 साल का वनवास स्वीकार कर प्रभु श्रीराम मर्यादा पुरुषोत्तम बन गए’
अपने तीन दिवसीय दौरे के पहले दिन सुल्तानपुर के बढ़ैयावीर में आयोजित श्री रामकथा महोत्सव एवं विष्णु महायज्ञ में उपस्थित श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए मेनका ने कहा कि रामकथा हमारे धर्म और शास्त्रों को जीवंत रखती है। उन्होंने कहा कि प्रभु श्रीराम एक राजा ही रह जाते, अगर वह अपने जीवन में दो कार्य नहीं करते। इसे स्पष्ट करते हुए मेनका ने कहा कि राम ने अपने पिता दशरथ और माता कैकई की बात बिना झिझक के मानी और खुशी-खुशी 14 साल के वनवास को स्वीकार किया, जिससे उसी दिन वह मर्यादा पुरुषोत्तम राम बन गए।

यह भी पढ़ें- Noida Authority: नोएडा के किसानों को नए साल का तोहफा, प्राधिकरण ने जमीन के लिए दिया जाने वाला मुआवजा बढ़ाया;  जानिए नया रेट 
PunjabKesari
‘बहुत से नौजवान, मां-बाप का कहना मानकर गरीबों और हर जीव की मदद करते हैं’
भाजपा सांसद ने कहा, “श्रीराम ने 14 साल के वनवास के दौरान बहुत सारे लोगों की मदद की, जिससे उनकी प्रभुता बन गई और वे भगवान बन गए। ऐसे ही तो भगवान बनते हैं।” मेनका ने कहा, “हमारे बहुत से नौजवान हैं, जिन्हें हम पहचानते नहीं, लेकिन वे अपने मां-बाप का कहना मानकर गरीबों और हर जीव की मदद करते हैं, जिससे उनमें भी तो प्रभुता आ जाती है। मुझे पूरा यकीन है कि सुल्तानपुर में बहुत से ऐसे लोग होंगे।” भाजपा सांसद के प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि मेनका ने बृहस्पतिवार सुबह जनता दरबार में लोगों की समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static