Lok Sabha Elections 2024: राहुल गांधी और वरुण गांधी के सवाल पर खुलकर बोलीं मेनका गांधी- ''हर किसी की अपनी राह और किस्मत होती''

punjabkesari.in Thursday, May 23, 2024 - 12:13 PM (IST)

Lok Sabha Elections 2024: सुल्तानपुर से भाजपा उम्मीदवार और मौजूदा सांसद मेनका गांधी ने राजनीतिक उथल-पुथल के बीच अपने बेटे फिरोज वरुण गांधी को खुश देखने की इच्छा व्यक्त की है। 2019 से वरुण गांधी के भाजपा विरोधी रुख और 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा टिकट सूची से उनके बहिष्कार को लेकर चल रही अटकलों के बारे में पूछे जाने पर मेनका गांधी ने अपने बेटे की भलाई के लिए अपनी प्राथमिक चिंता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि मैं बस उन्हें (वरुण गांधी) खुश देखना चाहती हूं और जिंदगी से इससे ज्यादा और क्या मांगा जा सकता है।

मैं वरुण गांधी को खुश देखना चाहता हूं: मेनका गांधी
पीलीभीत निर्वाचन क्षेत्र की दौड़ में वरुण गांधी की अनुपस्थिति के बारे में जहां उन्होंने तीन बार सांसद के रूप में कार्य किया, मेनका गांधी ने सुल्तानपुर में उनके अभियान का समर्थन करने की अपनी तत्परता के बारे में बताया। मेनका ने कहा कि जब मैंने वरुण से मेरे लिए प्रचार करने को कहा तो वह मेरे लिए प्रचार करने को तैयार हो गए। वह इसके लिए सुल्तानपुर आए हैं। जो हो गया सो हो गया, अब हमें आगे बात करनी चाहिए। मेनका गांधी ने कहा कि अवसर क्षमता से आता है और हर पार्टी में यह गलत धारणा है कि केवल सांसद ही पार्टी चलाते हैं। भाजपा में एक करोड़ से अधिक सदस्य हैं। लगभग 300-400 सांसद हैं, तो क्या उनके अलावा कोई अन्य नेता नहीं हैं। अगर आपमें क्षमता है तो रास्ता जरूर निकलेगा। 24 मार्च को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए वरुण गांधी को बीजेपी ने टिकट देने से इनकार कर दिया था, बीजेपी ने उनकी जगह यूपी के लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद को पीलीभीत सीट से चुना था।

राहुल गांधी और वरुण गांधी के बारे में पूछे जाने पर मेनका गांधी ने दिया यह जवाब
बताया जा रहा है कि अपने अभियान में वरुण गांधी की भागीदारी के संभावित नकारात्मक प्रभावों के बारे में चिंताओं को संबोधित करते हुए मेनका गांधी ने मतदाताओं के फैसले पर विश्वास व्यक्त किया। उन्होंने पुष्टि की कि वरुण की भागीदारी, जो उनके अनुरोध पर थी, सुल्तानपुर में परिणाम को प्रभावित नहीं करेगी। राहुल गांधी और वरुण गांधी के बारे में पूछे जाने पर मेनका गांधी ने जवाब दिया कि हर किसी की अपनी राह और किस्मत होती है। मैं कभी किसी की क्षमता के बारे में नहीं बोलती।  हर किसी की अपनी किस्मत होती है। मेनका गांधी ने बीजेपी की जीत का भरोसा जताते हुए 25 मई को सुल्तानपुर में होने वाले मतदान का भी जिक्र किया। गांधी ने कहा कि विपक्ष कम से कम सुल्तानपुर सीट नहीं जीत रहा है। मेरा पूरा ध्यान केवल सुल्तानपुर सीट पर है और मैं किसी अन्य सीट पर ध्यान नहीं दे रही हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static