Lok Sabha Elections 2024: बसपा सुप्रीमो मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को दी बड़ी जिम्मेदारी, इस लिस्ट में सामने आया नाम

punjabkesari.in Thursday, May 23, 2024 - 10:55 AM (IST)

Lok Sabha Elections 2024: बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने जब से अपने भतीजे आकाश आनंद को पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर और उतराधिकारी पद से हटाया है तब से आकाश आनंद किसी चुनावी सभा या मंच पर दिखाई नहीं दे रहे हैं। बावजूद इसके आकाश आनंद बहुजन समाज पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में वो बसपा सुप्रीमो मायावती के बाद सबसे ऊपर दिखते हैं।

मायावती के बाद बसपा के स्टार प्रचारकों में दूसरे स्थान पर आकाश आनंद
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आकाश आनंद भले ही इन दिनों चुनाव प्रचार में नहीं दिख रहे लेकिन बसपा के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में आज भी उनका नाम शामिल हैं। बहुजन समाज के द्वारा 6ठे और 7वें चरण के स्टार प्रचारकों की सूची निर्वाचन आयोग को सौंपी गई हैं, इस लिस्ट में आकाश आनंद का नाम भी शामिल हैं। आकाश आनंद का नाम मायावती के बाद बसपा के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर है। वहीं इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर पार्टी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा का नाम शामिल है।

मायावती ने अकेले ही  संभाली हुई है चुनाव प्रचार की कमान
आपको बता दें कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने अकेले ही चुनाव प्रचार की कमान संभाली हुई है। वो लगातार एक राज्य से दूसरे राज्य में जनसभाएं कर रही हैं। आकाश आनंद चुनाव के शुरूआती चरणों में ताबड़तोड़ जनसभाएं कर रहे थे। उनकी आक्रामक भाषण लोगों को पसंद आ रहे थे। कम ही समय में उन्होंने तेजी से लोकप्रियता हासिल भी की, लेकिन सीतापुर की रैली में उनके द्वारा दिए आपत्तिजनक भाषण के बाद उन पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया जिसके बाद मायावती ने उनकी सभी जनसभाओं को रद्द कर दिया और उन्हें नेशनल कोऑर्डिनेटर पद से भी हटा दिया। इसके साथ बसपा सुप्रामो मायावती ने आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी बनाने का फैसला भी वापस ले लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static