लाेगाें की सेहत से खिलवाड़, खाद्य आपूर्ति विभाग ने पकड़ा 5 कुंटल मिलावटी पनीर !

10/21/2019 3:08:32 PM

नोएडा: जारचा कोतवाली पुलिस और खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम ने संयुक्त ऑपरेशन के दौरान 5 कुंटल पनीर को पकड़ा है। यह 5 कुंटल पनीर 4 गाड़ियों में भरकर संभल से दिल्ली ले जाया जा रहा था ताकि दिवाली पर इस पनीर की खपत की जा सके। खाद्य आपूर्ति की टीम ने पनीर को पकड़कर सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया है। दिवाली का सीजन होने के चलते इन दिनों मिलावट द्वारा पनीर की सप्लाई की जा रही है जिसके चलते जिला प्रशासन ने कार्यवाही करते हुए पनीर को जप्त किया है।

PunjabKesari

तारों का सीजन नजदीक आते ही मिलावट खोरों के द्वारा एक के बाद एक तरह से मिलावट खोरी के काम को अंजाम दिया जा रहा है। जिसके चलते जिला प्रशासन के साथ पुलिस प्रशासन ने अपनी कमर कस ली हैं। पुलिस को सूचना मिली कि कुछ मिलावट खोर कई गाड़ियों में भरकर संभल से दिल्ली के लिए पनीर ले जा रहे हैं। जिस पर एनटीपीसी पुलिस अलर्ट हो जाती है और चेकिंग अभियान शुरू कर देती हैं। तभी पुलिस को चार कैंटर गाड़ी आती हुई दिखाई देती है। पुलिस जब चेकिंग के लिए इन गाड़ियों को रोका तो इन गाड़ियों के अंदर प्लास्टिक के बड़े-बड़े धर्मों में पनीर भरा हुआ मिला। पुलिस ने सभी गाड़ियों को पकड़कर एनटीपीसी चौंकी ले गई और इसकी सूचना खाद आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को दी। मौके पर पहुंची खाद आपूर्ति विभाग की टीम ने पनीर का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया है और अपनी जांच शुरू कर दी है।

PunjabKesari

राकेश कुमार खाद्य आपूर्ति अधिकरी ने बताया कि
पुलिस के द्वारा पकड़े गए पनीर लगभग 5 टन बताया जा रहा है और उसकी कीमत 10 लाख रुपये के करीब बताई जा रही है त्योहारों का सीजन होने के चलते इन दिनों मिलावट खोरों के द्वारा मिलावटी सामान मार्केट में भेजकर मोटा मुनाफा कमा रहे हैं। जिसको देखते हुए जिला प्रशासन ने भी अपनी कमर कसी हुई है तांकि मिलावट खोरों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जा सके।


Ajay kumar

Related News