Indian railway news: घने कोहरे ने ट्रेनों की रफ्तार पर लगाई ब्रेक, बेगमपुरा एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें चल रही है घंटों लेट

punjabkesari.in Wednesday, Dec 28, 2022 - 05:48 PM (IST)

सहारनपुर: Indian railway news उत्तर प्रदेश में घना कोहरा छाये रहने से ट्रेनों की रफ्तार थम सी गयी है। ट्रेनों में हालांकि कोहरे से निपटने के लिए फाग सेफ्टी डिवाइस लगाए गए हैं, लेकिन इसके बावजूद ट्रेनें घंटों लेट चल रही हैं। जिससे यात्रियों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे सूत्रों के अनुसार घना कोहरा छाये रहने से ट्रेनों की गति पर भी ब्रेक लग गया है।

PunjabKesari

देहरादून-नई दिल्ली शताब्दी और जन शताब्दी जैसी कुछ ट्रेनों को छोड़कर बाकी सभी ट्रेनें काफी देरी से चल रही हैं। सहारनपुर-प्रयागराज नौचंदी एक्सप्रेस, जालंधर-नई दिल्ली सुपर फास्ट एक्सप्रेस, लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस, कोलकत्ता-अमृतसर एक्सप्रेस, इंदौर-अमृतसर एक्सप्रेस, शालीमार एक्सप्रेस, जम्मू तवी-वाराणसी बेगमपुरा (Begumpura Express ) एक्सप्रेस, दिल्ली-सहारनपुर एक्सप्रेस समेत ज्यादातर ट्रेनें डेढ़-दो घंटे से लेकर पांच-छह घंटे तक रोज देरी से चल रही हैं।

उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग ने घने कोहरे के कारण रात में रोडवेज की बसों का आवागमन करीब-करीब बंद ही कर दिया है। ऐसे में यात्रियों के पास ट्रेन से यात्रा करने का ही विकल्प बचा है। ट्रेनों के लेट चलने और समय सारिणी बिगड़ जाने से रेल यात्री खासे परेशान हैं। रेल विभाग यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ट्रेनों की गति पर अंकुश लगाए हुए है। इसी कारण ट्रेनें समय पर अपने गंतव्य पर नहीं पहुंच रही है और यात्रियों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। 


UP Nikay Chunav: OBC Reservation को लेकर भाजपा-सपा में जुबानी जंग तेज,  केशव बोले- पिछड़ों को आरक्षण मिलना तय

ये भी पढ़ें  उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव (UP Nikay Chunav)बिना ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) आरक्षण के कराने के अदालती फैसले के बाद सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राज्‍य के मुख्‍य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static