रामपुर: दहेज हत्या की बलि चढ़ी विवाहिता, फंदा लगाकर दी जान, पिता की तहरीर ससुराल पक्ष के तीन लोगों पर केस दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2024 - 07:24 PM (IST)

 

रामपुर(रवि शंकर): देश में भले ही नए कानून भारतीय न्याय संहिता के अंतर्गत कानून की धाराओं में बदलाव किया जा चुका हो नए कानून के मुताबिक दहेज हत्या पर 304 B की जगह धारा 80 को और भी कठोर बनाया गया हो लेकिन अपराध है कि थमने का नाम नहीं ले रहे। ताज़ा मामला जनपद रामपुर की कोतवाली टांडा क्षेत्र से जुड़ा है जहां एक बार फिर एक विवाहिता को दहेज बलि चढ़ना पड़ गया और उसने दहेज लोभियों से तंग आकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।  मृतका ने अपने पीछे दो मासूम बच्चों को छोड़ा है वही परिजन आरोपियों पर कठोर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

दरअसल, टांडा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम हमीरपुर में सैदनगर के रहने वाले पिता ने अपनी बेटी सपना का विवाह गांव से ही 3 किलोमीटर दूर हमीरपुर में निशांत चौधरी के साथ दिनांक 21/2/2018 को हिंदू रीति रिवाज से किया था। जहां दहेज लोभियों द्वारा सपना को दहेज में मारुति कर और 5 लाख रुपए लाने को लेकर प्रताड़ित किया करते थे। जिसको लेकर ससुरालियों द्वारा पीड़िता को पिछले 4 वर्षों से उसके मायके भी नहीं जाने दिया जिससे तंग आकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। जिसकी सूचना पर पहुंचे मायका पक्ष के लोगों ने मृतका का पोस्टमार्टम कराने के बाद अंतिम संस्कार कर दिया तो वहीं पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

वही मामले पर जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक अतुल श्रीवास्तव में बताया कि थाना टांडा पर एक एप्लीकेशन दिनांक 6/10 को प्राप्त हुई थी जिसमें बड़ी ने आरोप लगाया था कि उनकी बेटी की संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु हो गई है।  इस एप्लीकेशन के आधार पर तत्काल पोस्टमार्टम की कार्रवाई कराई गई थी अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है।  उन्होंने बताया कि तीन लोगों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत है जिसकी विवेचना की जा रही है साक्ष जिस तरह के प्राप्त होंगे उनके आधार पर कार्रवाई की जाएगी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static