पत्नी को मायके भेज पति कर रहा है दूसरा शादी, पोल खुलने पर परिजनों संग अलीगढ़ से संतकबीरनगर पहुंची विवाहिता

punjabkesari.in Tuesday, Feb 07, 2023 - 09:05 AM (IST)

संतकबीरनगर(मिथिलेश कुमार): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संतकबीरनगर (Santakbirnagar) जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां अलीगढ़ (Aligarh) जनपद से एक विवाहिता (Married Woman) अपने पति की दूसरी शादी (Marriage) रुकवाने के लिए अपने परिजनों के साथ खलीलाबाद (Khalilabad) पहुंच गई। उसका आरोप है कि उसके पति (Husband) ने दो साल पूर्व उससे शादी (Marriage) की थी तथा अब वह अपने परिजनों तथा राजनैतिक सहयोगियों की बदौलत दूसरी शादी (Marriage) करने जा रहा है। उसने दूसरी शादी करने के लिए संतकबीरनगर (Santakbirnagar) जनपद के महुली थानाक्षेत्र के मुखलिसपुर में स्थित एक मैरेज हाल को चुनाव किया है। उसकी शादी 7 फरवरी के दिन मंगलवार को होगी तथा लड़की वाले अंबेडकरनगर जिले (Ambedkar Nagar District) के रहने वाले हैं।

PunjabKesari

पति की दूसरी शादी रुकवाने के लिए अलीगढ़ से संतकबीरनगर पहुंची विवाहिता
जानकारी के मुताबिक, अलीगढ़ जनपद के थाना बन्‍ना देवी के खैर बाईपास रोड, बुद्ध बिहार कालोनी निवासी मंगल सैन की पुत्री अंजली कुमारी ने बताया कि उसकी शादी 28 अक्‍टूबर 2020 को हिन्‍दू रीति रिवाज के साथ आर्य समाज अलीगढ़ के मंदिर में गोरखपुर जनपद के राजघाट थानान्‍तर्गत हांसूपुर चमरौठी निवासी प्रदीप कुमार मंझवार पुत्र भोलानाथ मझवार के साथ हुआ था। इसके बाद उसके पति के साथ ही ससुर भोलानाथ मंझवार, सास कौशल्‍या देवी, जेठ आशीष, अजय तथा देवर विशाल व ननद रागिनी व नीलम उसके परिजनों से दहेज की मांग करने लगे। इसके बाद प्रदीप ने उसे अलीगढ में रखा तथा खुद बलिया चला आया। बलिया जनपद के सेंट्रल बैंक आफ इंडिया की कैथौली शाखा में वह काम करता है।

PunjabKesari

7  फरवरी को पति कर रहा है महुली थानाक्षेत्र के एक मैरेज हाल में दूसरा विवाह
इस मामले में अलीगढ़ जनपद के 14 अगस्‍त 2021 को दहेज उत्‍पीड़न, जालसाजी तथा अन्‍य धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ। मुकदमे के दौरान कई बार सुलह के भी प्रयास दूसरे पक्ष के लोगों के द्वारा किया गया। इसी दौरान गोरखपुर से कुछ लोगों के द्वारा उसे सूचना मिली कि उसका पति अंबेडकर नगर जनपद के बिड़हरघाट निवासी प्रिंसी पुत्री कमला मंझवार के साथ शादी कर रहा है। यह शादी संतकबीरनगर जनपद के नाथनगर थानान्‍तर्गत मुखलिसपुर कस्‍बे में स्थित सिद्धी मैरेज हाल में 7 फरवरी दिन मंगलवार को होगी। उसकी बारात दोपहर 2 बजे से गोरखपुर के राजघाट थानाक्षेत्र से निकलेगी। उसने इस मुकदमें की प्रति के साथ ही साथ शादी की फोटो साथ ही हाईकोर्ट के आदेश की प्रति भी दी है। उसके परिजन पिछले दो दिनों से जिले में रुके हुए हैं तथा पुलिस अधिकारियों से मिलकर न्‍याय की गुहार लगा रहे हैं।

PunjabKesari

अवैध शादी को रोकने के लिए अलीगढ़ के सांसद ने की जिले के एसपी से बात
अब देखना यह है कि पुलिस इस मामले में उनकी गुहार कहां तक सुनती है और मिशन शक्‍त‍ि का दम भरने वाली भाजपा सरकार में उसे न्‍याय मिलता है या नहीं। इस मामले में अब क्‍या होता है यह तो मंगलवार को ही पता चलेगा। वहीं उसके परिजनों का कहना है कि वह न्‍याय के लिए जारी अपनी लड़ाई को आगे तक ले जाएंगे और किसी भी दशा में मुकदमें के निस्‍तारण से पहले उसकी शादी नहीं होने देंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static