Mathura News: मथुरा में शुरू होगी ‘होमस्टे'' योजना, ग्रामीण अर्थव्यवस्था का होगा उत्थान

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 02:59 PM (IST)

Mathura News: उत्तर प्रदेश के मथुरा से पर्यटकों को ब्रजभूमि में ग्रामीण जीवन का अनुभव प्रदान करने और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के उत्थान के लिए उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद ने क्षेत्र में ‘होमस्टे' योजना शुरू करने का निर्णय लिया है। परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्रा ने बताया कि इस योजना के लागू होने से तीर्थयात्री मंदिरों में पूजा-अर्चना कर सकेंगे और यह भी देख सकेंगे कि ग्रामीण इलाकों में लोग कैसे सौहार्दपूर्ण माहौल में रह रहे हैं।

PunjabKesari
इको-पर्यटन को बढ़ावा देगी यह योजना
उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्रा ने बताया कि इस योजना के तहत तीर्थ यात्रियों को सस्ती दरों पर शहर जैसी सुविधाएं मिल सकेंगी। उन्होंने कहा, "यह योजना ग्रामीण अर्थव्यवस्था के उत्थान के द्वार भी खोलेगी और ग्रामीण युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करेगी।" इस योजना को मॉडल के रूप में बरसाना क्षेत्र या वृन्दावन क्षेत्र के किसी गांव में शुरू किया जाएगा। यह योजना इको-पर्यटन को बढ़ावा देगी और पर्यटकों को लोक कला और मथुरा के विश्व प्रसिद्ध चरकुला नृत्य से रूबरू कराएगी।

यह भी पढ़ेंः न कोई दूरी है, न कोई खाई है, मोदी हमारा भाई है...अमरोहा में लगे उर्दू भाषा में लिखे पोस्टर
उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव होने वाले है। सभी राजनीतिक दल इसे जीतने की तैयारियों में जुटे हैं। इसी बीच अमरोहा में कुछ पोस्टर लगे दिखाई दिए है, जो चर्चा का विषय बने हुए है। दरअसल, यह पोस्टर मुस्लिमों ने लगाए है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फोटो के साथ उर्दू भाषा में लिखा, न कोई दूरी है, न कोई खाई है, मोदी हमारा भाई है।

यह भी पढ़ेंः डबल इंजन सरकारों में हो रहे ‘डबल अन्याय’- हमीरपुर गैंगरेप पर Rahul Gandhi ने दी प्रतिक्रिया​​​​​​
कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने Rahul Gandhi हमीरपुर जिले में हुई घटना को लेकर तीखी प्रक्रिया दी है। उन्होंने X लिखा नरेंद्र मोदी की डबल इंजन सरकारों में हो रहे ‘डबल अन्याय’ को इन दो घटनाओं से समझिए! UP में दो बहनों ने अपने साथ हुए दुष्कर्म के बाद फांसी लगा ली, अब न्याय न मिलने और मुकदमा वापस लेने के दबाव पर उनके पिता को भी फांसी लगानी पड़ी। वहीं उन्होंने मध्य प्रदेश की एक घटना का जिक्र करते हुए लिखा कि MP में एक महिला की इज्जत सरेबाज़ार तार-तार हुई, जब गरीब पति ने न्याय की गुहार लगाई, तो सुनवाई न होने से निराश होकर वह अपने दोनों बच्चों के साथ फांसी पर झूल गया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static