बहराइच: लॉकडाउन के बीच मस्जिद में मिले 19 मौलाना, 10 इंडोनेशिया और 7 थाईलैंड के निवासी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2020 - 05:20 PM (IST)

बहराइच: कोरोना महामारी के बीच दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज के जलसे में शामिल हुए लोगों की तलाश जारी है। इसी बीच पता चला कि यूपी के जनपद बहराइच से भी एक शख्स इस जमात में शामिल हुआ था। जिसके बारे में पता चला कि वह अभी तक दिल्ली में ही है, बहराइच नहीं लौटा है। इसी क्रम में पुलिस ने अन्य मस्जिदों और मदरसों की जांच शुरू कर दी। यहां एक मस्जिद में बाहर से आए 19 जमात कराने वाले युवक मिले हैं। जानकारी के अनुसार इनमें 10 लोग इंडोनेशिया के तथा 7 लोग थाईलैंड के निवासी हैं। इनके अतिरिक्त एक महाराष्ट्र व एक मध्य प्रदेश के युवक भी मिले हैं। जिन्हें आइसोलेट कर दिया गया है।
PunjabKesari
होली के पहले ही जमात कराने आए थे बहराइच
बता दें कि होली के पहले ही ये जमात कराने बहराइच आए थे। जानकारी होने के बाद पुलिस प्रशासन ने सभी को बहराइच मस्जिद में क्वारेंटाइन कर दिया है। इसके अलावा सभी 19 लोगों को कोरोना की जांच के लिए सैंपल भेजे जा रहे हैं।
PunjabKesari
राजधानी में भी मिले कई विदेशी नागरिक
इसी तरह राजधानी लखनऊ में भी कई विदेशी नागरिक मिलने की पुष्टि हुई है। यहां लॉकडाउन के बीच कैसरबाग इलाके में स्थित एक मरकज़ी मस्जिद में पुलिस कमिश्नर और डीएम पहुंचे तो पता चला कि मस्जिद में पिछले 13 मार्च से कई विदेशी नागरिक रुके हुए हैं। ये किर्गिस्तान और कजाकिस्तान के नागरिक बताए जा रहे हैं।

धार्मिक जलसे में भाग लेने पहुंचे लखनऊ
पता चला कि ये विदेशी नागरिक एक धार्मिक जलसे में भाग लेने आए थे। खुफिया और एलआईयू की सूचना के बाद पुलिस प्रशासन की टीमें मस्जिद पहुंच गई। जिसके बाद सभी को आइसोलेट कर जांच के लिए सैंपल भेज दिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static