मौलानाओं का बड़ा ऐलान: अगर शादी में DJ बजा तो नहीं पढ़ाएंगे निकाह, मेहंदी-हल्दी की रस्म का भी किया बायकाट

punjabkesari.in Sunday, Feb 12, 2023 - 01:47 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) जिले में स्थित जामा मस्जिद (JAMA Masjid) में इस्लाहे मुआशरा (Islahe Muashra) आयोजित किया गया। जिसमें कस्बे के तमाम मौलाना व गणमान्य लोगों ने शिरकत करते हुए कई बड़े फैसले लिए। इसी दौरान उन्होंने शादी समारोह में होने वाली कुछ अहम रस्मों का बायकाट किया। इसके साथ ही उन्होंने शादी में DJ पर होने वाले नाच गाने का विरोध किया और कहा कि अगर किसी शादी में DJ बजा तो वह निकाह नहीं पढ़ाएंगे।

PunjabKesari

ये भी पढ़े...कौशांबी में पुलिस मुठभेड़ के बाद 2 शातिर बदमाश गिरफ्तार, कई वारदातों को दिया था अंजाम

मौलाना अनीस अहमद ने दी दीनी राह पर चलने की नसीहत
बता दें कि बीते शुक्रवार की देर रात को जिले में स्थित जामा मस्जिद में कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसके मुख्य अतिथि मौलाना अनीस अहमद आजाद दिल्ली ने इस्लाहे मुआशरा में शामिल लोगों से दीनी राह पर चलने की बात कही। इसके साथ ही उन्होंने समाज में फैली बुराइयों को खत्म करने की भी अपील की। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुफ्ती नईम कासमी (Mufti Naeem Qasmi) और संचालन मौलाना असजद कासमी (Maulana Asjad Qasmi) ने किया।

PunjabKesari

ये भी पढ़े...VIDEO नोएडा के बाद कानपुर में हाई वोल्टेज ड्रामा, नशे में गाली-गलौज करने वाला युवक गिरफ्तार

हल्दी, मेहंदी, कलावा बांधने की रस्मों का किया गया बायकाट
वहीं, मौलाना असजद कासमी ने बताया कि नगर के तमाम मौलाना व गणमान्य लोगों के बीच तय हुआ कि लाल खत जो लिखा जाता है, अब वह इमामों का बनाया सादा खत लिखाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि हल्दी, मेहंदी, कलावा बांधने की रस्म नहीं की जाएगी। जिन शादियों में डीजे बजाना, आतिशबाजी करना, बैंड बाजों पर डांस करने की बात सामने आती है तो न ही उनमें जाएंगे और न ही निकाह पढ़ायेंगे। निकाह मस्जिद में ही पढ़ाया जाएगा। इस दौरान हाफिज इब्राहिम, मुफ्ती इकबाल, मौलाना आसिफ, हाफिज अब्दुल रहमान, मेहराज, डा. आरिफ फैजी, शाकिर, तैयब, दिलशाद आदि मौलाना मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static