मायावती की दो टूक- ट्रक में भरकर मजदूरों को भेजने की हृदयहीनता पर उभरा जन आक्रोश उचित

punjabkesari.in Monday, May 18, 2020 - 01:05 PM (IST)

लखनऊः घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने केंद्र और राज्य सरकारों से अपील करते हुए कहा कि मानवता और इंसानियत के साथ उनके घर वापसी का इंतजाम करें। मायावती ने यूपी में एक्सीडेंट का जिक्र करते हुए कहा कि ट्रक में भरकर मजदूरों को भेजने की हृदयहीनता पर उभरा जन आक्रोश उचित है। ये साबित होता है कि सीएम के निर्देशों को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा। 

मायावती ने ट्वीट करते हुए लिखा कि औरैया, यूपी की भीषण दुर्घटना में मारे गए मजदूरों व घायलों को इकट्ठा ट्रक में भरकर उनके घर भेजने की हृदयहीनता पर उभरा जन आक्रोश उचित ही है। इससे साबित होता है कि सीएम के निर्देशों को गंभीरता व संवेदनशीलता से नहीं लिया जा रहा है। अति-दुःखद. दोषियों पर सख्त कार्रवाई हो।

बसपा सुप्रीमो ने अगले ट्वीट में लिखा कि इतना ही नहीं बल्कि देश में अभी भी हर जगह लाखों गरीब प्रवासी मजदूर परिवारों की बर्बादी, बदहाली व भूख-प्यास आदि के दृश्य मानवता को शर्मसार कर रहे हैं। ख़ासकर ऐसे महाविपदा के समय में इन लोगों पर पुलिस व प्रशासन की बर्बता को रोकना केन्द्र व राज्य सरकारों के लिए बहुत जरूरी है।

आखिरी ट्वीट में मायावती ने लिखा कि सरकारों से अपील है कि वे अपनी संवैधानिक जिम्मेदारी के साथ-साथ मानवता व इंसानियत के नाते भी घर वापसी कर रहे गरीब प्रवासी मजदूर परिवारों को सुरक्षित उनके घर पहुंचाने हेतु सरकारी शक्ति व संसाधन का पूरा इस्तेमाल करें, क्योंकि देश इनके ही बल पर ’आत्मनिर्भर’बनेगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static