बिहार में घरों को जलाने की घटना पर मायावती ने जताया दुख, कहा- सरकार दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करें

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2024 - 12:32 PM (IST)

Mayawati News: बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने बिहार के नवादा जिले में दलितों के कई घरों को जलाए जाने के मामले में बृहस्पतिवार को राज्य सरकार से सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने गरीब पीड़ितों के पुनर्वास के लिए सरकार से पूरी आर्थिक मदद की भी मांग की।

'पीड़ितों को पुनः बसाने की व्यवस्था के लिए पूरी मदद करे'
बता दें कि बसपा प्रमुख मायावती ने ‘एक्स' पर पोस्ट किया, ‘‘बिहार के नवादा में दबंगों द्वारा गरीब दलितों के काफी घरों को जलाकर राख करके उनका जीवन उजाड़ देने की घटना अति-दुखद व गंभीर है। सरकार दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने के साथ ही पीड़ितों को पुनः बसाने की व्यवस्था के लिए पूरी आर्थिक मदद भी करे।''

 


जानिए क्या है पूरी घटना
जानकारी के अनुसार, बुधवार शाम को बिहार के नवादा जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मांझी टोला में जमीन विवाद को लेकर दबंगों ने करीब 80 घरों में आग लगा दी। आगजनी के दौरान हवाई फायरिंग भी गई। नवादा की ये घटना पूरे देश में जंगल की आग की तरह फैल चुकी है। विपक्ष के तमाम नेताओं ने इस मामले को उठाया है और बिहार सरकार पर आरोप लगाए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है। इस सिलसिले में अब तक 15 लोगों को हिरासत में लिया गया है। मामले से जुड़े अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान भी शुरू कर दिया गया है। बसपा प्रमुख मायावती ने भी इस घटना पर दुख जताया और राज्य सरकार से आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

यह भी पढ़ेंः रायबरेली में युवक से जूते चटवाए; अपहरण कर जंगल में ले गए दबंग...फिर की जमकर पिटाई
उत्तर प्रदेश के रायबरेली से एक युवक को पीटने और जूते चटवाने का एक मामला सामने आया है। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें देखा गया कि कुछ कार सवार दबंग एक युवक का अपहरण कर उसे जंगल में ले गए। यहां पर उन्होंने युवक की जमकर पिटाई की। इतने से भी उनका मन नहीं भरा तो युवक से अपने जूते चटवाए।
 


 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static