CAA को लेकर मायावती ने मुस्लिमों को दी ये सलाह

punjabkesari.in Tuesday, Dec 24, 2019 - 12:20 PM (IST)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर मुस्लिमों को सलाह दी है कि वो किसी के बहकावे में नहीं आयें तथा केंद्र सरकार को भी नसीहत दी कि कानून को लेकर मुसलमानों के मन में अगर शंका है तो उसे दूर करें।

मायावती ने मंगलवार को ट्वीट किया और कहा कि बसपा की मांग है कि केंद्र सरकार सीएए या एनआरसी को लेकर मुसलमानों की सभी आशंकाओं को जल्दी दूर करे। इतना ही नहीं उनको पूरे तौर से संतुष्ट भी करे। इसके साथ ही उनको हर प्रकार से सावधान भी करें।

मायावती ने इसके साथ ही कहा कि नागरिकता संशोधन कानून पर मुस्लिम समाज के लोग सावधान भी रहें। यह भी तय कर ले कि कहीं इस मुद्दे की आड़ में उनका राजनीतिक शोषण तो नहीं हो रहा है और वे उसमें पिसने लगे हैं। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन बिल 2019 के पारित होने के बाद मुस्लिम समुदाय में उत्पन्न तनाव और भय को दूर करने के लिए यह बहुत जरूरी है।

बसपा प्रमुख इससे पहले सीएए विरोध प्रदर्शन में हुई हिंसा को लेकर सरकार से उच्चस्तरीय न्यायिक जांच की मांग कर चुकी हैं। उन्होंने पुलिस और जिला तथा प्रदेश प्रशासन को भी निष्पक्ष रूप में कार्य करने की सलाह दी है। उन्होंने यह भी कहा था कि यदि कोई निर्दोष पकड़ा गया है तो उसे जल्द रिहा किया जाये।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static