मायावती का बीजेपी पर बड़ा हमला, कहा- सांसदों को दिया आश्वासन भी पीएम को याद नहीं रहा

punjabkesari.in Friday, Aug 16, 2024 - 01:35 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री बसपा सुप्रीमो मायावती ने केंद्र की मोदी पर जुबानी हमला बोला है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि पीएम का 78 वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से दिया गया भाषण काफी लम्बा-चौड़ा, किन्तु करोड़ों दलितों व आदिवासियों के आरक्षण आदि के हक की रक्षा के मामले में अत्यंत निराशाजनक जबकि मा. सुप्रीम कोर्ट के दिनांक 1 अगस्त 2024 के निर्णय के बाद यह अति खास व ज्वलन्त मुद्दा है।

SC-ST वर्गों के मुद्दे पर भाजपा की तरह कांग्रेस की चुप्पी अनुचित
उन्होंने कहा कि इस बारे में भाजपा सांसदों को दिया आश्वासन भी पीएम को याद नहीं रहा, जबकि देश के SC-ST वर्गों को ऐसा ही जातिवादी रवैया अपनाने की कांग्रेस से भी बड़ी शिकायत, क्योंकि इस पार्टी ने भी इनके उपवर्गीकरण व उन्हें बांटने पर भाजपा की तरह ही अभी तक चुप्पी साध रखी है, जो अनुचित।

 सरकार सेक्युलरिज्म का पालन करे यही सच्ची देशभक्ति
उन्होंने कहा कि पीएम द्वारा कल 15 अगस्त को लाल किले से बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर द्वारा सभी धर्मों का एक-समान सम्मान के धर्मनिरपेक्षता के सिद्धांत की संवैधानिक व्यवस्था को ’कम्युनल’ कहना क्या उचित? सरकार संविधान की मंशा के हिसाब से सेक्युलरिज्म का पालन करें यही सच्ची देश भक्ति व राजधर्म।

मायावती बोलीं, लोगों अच्छे दिन’ कब आयेंगे?
उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं बल्कि पीएम द्वारा देश की अपार ग़रीबी, बेरोज़गारी, महंगाई व पिछड़ेपन आदि की ज्वलन्त राष्ट्रीय समस्याओं पर इससे प्रभावित करीब सवासौ करोड़ लोगों में उम्मीद की कोई नई किरण नहीं जगा पाना भी कितना सही? लोगों के ’अच्छे दिन’ कब आयेंगे?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static