बदायूं में कल रैली को संबोधित करेंगी बसपा सुप्रीमो मायावती, बढ़ेंगी सपा-भाजपा की मुश्किलें?

punjabkesari.in Sunday, Apr 28, 2024 - 07:18 PM (IST)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती देश में 18वीं लोकसभा के लिए हो रहे आमचुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में देश भर में की जाने वाली जनसभाओं के क्रम में कल यानि सोमवार को उत्तर प्रदेश के बदायूँ ज़िला में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगी। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मायावती की यह चुनावी जनसभा बदायूँ जिला के कन्हरपुर-इस्लामनगर गाँव के मैदान में आयोजित की गयी है। उल्लेखनीय है कि देश में 'बहुजन हिताय व बहुजन सुखाय' के व्यापक हित व कल्याण के मद्देनजर ही बी.एस.पी., इस लोकसभा आमचुनाव में किसी भी, पार्टी अथवा गठबन्धन आदि से कोई तालमेल या समझौता किये बिना ही पूरे देश में अपनी पार्टी के लोगों के ही तन, मन, धन के बल पर पूरी तैयारी व दमदारी के साथ अकेले यह संसदीय आमचुनाव लड़ रही है।

PunjabKesari

पूर्व बसपा विधायक मुस्लिम खां को पार्टी ने बनाया प्रत्याशी 
उत्तर प्रदेश के बदायूं में तीसरे चरण में 7 मई को लोकसभा चुनाव की के लिए वोट डाले जाएंगे। भाजपा प्रत्याशी दुर्विजय सिंह शाक्य और समाजवादी प्रत्याशी आदित्य यादव ने अपना-अपना नामांकन कर दिया। इसके साथ ही बहुजन समाज पार्टी ने भी अपनी पांचवी लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें उन्होंने पूर्व बसपा विधायक मुस्लिम खां को प्रत्याशी बनाया है। मुस्लिम खां बदायूं के कस्बा ककराला के निवासी हैं, जो मुस्लिम बहुल क्षेत्र है। साल 2007 में पहली बार मुस्लिम का बसपा की टिकट से विधानसभा चुनाव मैदान में उतरे और विधायक बने। उस चुनाव में मायावती की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी तो मुस्लिम खां ने दबंगई से अपना कार्यकाल पूरा किया जिसके चलते मायावती ने साल 2012 में उनको टिकट नहीं दिया। इस बार उन्होंने बदायूं से लोकसभा प्रत्याशी बनाया है। इन्हीं के पक्ष में वह चुनाव प्रचार करने सोमवार को बदायूं आ रही हैं। 

 9 जिलों की 10 सीटों पर होंगे मतदान 
तीसरे चरण के लिए कुल 9 जिलों की 10 सीटों पर मतदान 7 मई को होंगे। संभल, हाथरस, आगरा, फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, बरेली, आंवला के लिए चुनाव प्रचार तेज हो गया है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static