मेरठ पुलिस ने पेश की मानवता की मिसाल: सड़क पर बिखरी बुजुर्ग की दाल... इंस्पेक्टर ने हाथ से समेटकर रखवाई, Video Viral

punjabkesari.in Friday, Mar 31, 2023 - 04:28 PM (IST)

मेरठ (आदिल रहमान): एक बार फिर उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) चर्चाओं का विषय बनी हुई है, लेकिन इस बार पुलिस के ऊपर कोई आरोप नहीं लगा है। इस बार पुलिस की चर्चा में होने की वजह है उनकी मानवता है। दरअसल बीच सड़क में एक व्यक्ति की बोरी में भरी हुई दाल बिखर गई तो खुद खाकी वर्दी धारी सड़क पर उतर कर अपने हाथों से दाल को समेटते हुए नजर आए और फिर समेटकर बोरे में भरकर इस दाल को उसके मालिक को देकर सकुशल रवाना किया।

PunjabKesari

 

ये भी पढ़ें...
- ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे पर हुआ भीषण हादसा, टक्कर के बाद ट्रक में लगी आग...ड्राइवर की दर्दनाक मौत
- बेमौसम बारिश ने उड़ाई किसानों की नींद, पकी और खड़ी गेहूं और सरसों की फसल का नुकसान

PunjabKesari

दरअसल, मेरठ के थाना परतापुर पुलिस क्षेत्र में गश्त कर रही थी। इसी बीच फ्लाईओवर के पास एक बुजुर्ग मोटरसाइकिल पर एक बोरे में दाल भरकर ले जा रहा था। वहीं, अचानक बुजुर्ग की दाल सड़क पर बिखर गई। इसके बाद बुजुर्ग सड़क किनारे बाइक रोककर दाल समेटने में लग गया। इसी दौरान वहां से गुजर रहे पुलिसकर्मियों की नजर उस पर पड़ी।

PunjabKesari

जिसे देख थाना इंचार्ज रामफल सिंह के दिल में दया आ गई और वो सड़क पर बिखरी दाल समेटने में बुजुर्ग की मदद करने लग गए। उन्हें देख कर बाकी के पुलिसकर्मी भी सड़क पर बिखरी हुई दाल को समेटने में लग गए। थोड़ा-थोड़ा कर सभी पुलिसकर्मियों ने इस दाल को समेटकर बोरे में भरा और फिर इस दाल को उसके मालिक को सौंपकर सकुशल रवाना कर दिया।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें...
- बहराइच: STF के हाथ लगी बड़ी सफलता, एक करोड़ रुपए की स्मैक के साथ 4 लोग गिरफ्तार
- अतीक की पत्नी शाइस्ता का BSP से कट सकता है टिकट, उमेश पाल हत्याकांड के बाद से चल रही हैं फरार

PunjabKesari

इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में पुलिसकर्मी सड़क पर बिखरी दाल समेटते हुए साफ नजर आ रहे है। पुलिस के इस कार्य की जहां हर तरफ प्रशंसा हो रही है। वहीं, इंस्पेक्टर परतापुर रामफल सिंह का कहना है कि बुजुर्ग की दाल सड़क पर बिखर गई थी, इंसानियत के नाते पुलिस का जो फर्ज था वह निभाया है। मेरठ पुलिस की यह वायरल वीडियों बाकी पुलिसकर्मियों के लिए भी प्रेरणा का स्रोत बन रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static