मौसम विभाग की चेतावनी, ''आज से यूपी में बढ़ेगी ठंड'', CM योगी ने जिलों में दिए अलाव जलाने के निर्देश

punjabkesari.in Monday, Jan 09, 2023 - 06:25 PM (IST)

लखनऊ: नए साल के आगाज के साथ ही उत्तर प्रदेश में ठंड का कहर बढ़ गया है। पश्चिम यूपी के जिलों में रात का तापमान कम होने और शीतलहर चलने से ठंड और अधिक बढ़ गई है। आज सोमवार को सुबह तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। ऐसे में मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने अधिकारियों को ठंड में गरीबों की मदद करने के निर्देश जारी किए हैं।
PunjabKesari
यूपी सरकार ऐसे मौसम में गरीबों को ठंड से बचाने के लिए सड़कों पर उतरी है। सीएम योगी हर व्‍यवस्‍था पर नजर रख रहे हैं। ठंड के चलते शहरों में अलाव की व्यवस्था की गई है। आज सोमवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रात को तापमान में गिरावट दर्ज होने का असर मौसम पर दिखाई दे रहा है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी। हालांकि बीते दिनों के मुकाबले धीमी हवा के कारण कुछ राहत मिल सकती है। लेकिन पारा गिरने के कारण ठंड और ज्यादा बढ़ने की संभावना है।
PunjabKesari
32 जिलों में कोहरे-शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट
मौसम विज्ञान विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में शीतलहर के साथ घने कोहरा छाया रहेगा। वहीं मौसम को लेकर ऑरेंज अलर्ट और कई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। यूपी के 32 शहरों सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, नोएडा, बुलंदशहर, अलीगढ़, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, जालौन, हमीरपुर, महोबा और झांसी में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। यहां पारा 4 से 5 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है।

ये भी पढ़ें... डिंपल पर अभद्र ट्वीट को लेकर भड़के शिवपाल, बोले- '99 बार तक देखेंगे, फिर बर्दाश्त नहीं करेंगे'

PunjabKesari
इन जिलों में येलो अलर्ट जारी
मथुरा, हथरस, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर, हरदोई, फरुखाबाद, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, मिर्जापुर, सोनभद्र, बस्ती, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, कन्नौज, कानपुर देहात, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या और अंबेडकरनगर में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static