रायबरेली: माडर्न रेल कोच फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों के नुकसान का लगाया जा रहा अनुमान

punjabkesari.in Wednesday, Apr 28, 2021 - 04:50 PM (IST)

रायबरेली: उत्तर प्रदेश में रायबरेली के लालगंज इलाके की मॉडर्न रेल कोच फैक्ट्री में आज अज्ञात कारणों से आग लग गई जिससे लाखों का नुकसान पहुंचा है। रेल कोच फैक्टरी के प्रवक्ता अनिल कुमार बुधवार को कहा कि सुबह करीब 9 बजे एमसीएफ के एक हिस्से में अचानक आग लग गई जिससे उसमें रखे शौचालय लेबोरेट्री के 8-9 मॉड्यूलर को क्षति पहुंची लेकिन किसी व्यक्ति के हताहत होने की खबर नहीं है।

अनुमान लगाया जा रहा है कि यह आग बीड़ी सिगरेट आदि से लगी हो हालांकि मामले की जांच कराई जा रही है। जहां आग लगी वह घटनास्थल फैक्ट्री के काफी पीछे है जहाँ स्टोर और उसमें सामान रहता है तथा सिविल डिपाटर्मेंट का ऑफिस है वहाँ यह दुर्घटना हुई थी। आग की सूचना मिली उसके तुरन्त बाद ही रेल कोच का अग्निशमन विभाग हरकत में आ गया और उसने मौके पर पहुंच कर जल्द ही आग को काबू में कर लिया।

एमसीएफ में एक फर्म हिंदुस्तान फाइबर्स जो कि इन सामान की सप्लाई करती है और लगाती है, उसी का सामान रखा था जो कि एफआरपी मॉड्यूल कहा जाता है और रेल कोच के शौचालय आदि के निर्माण में उपयोग होता है तथा थोड़ा हिस्सा जिसमे एफआरपी की शीट जो कि 50-50 के बंडल में थी वह क्षतिग्रस्त हुआ है। मॉडर्न रेल कोच फैक्ट्री की संपत्ति का कोई नुकसान नहीं हुआ है। हालांकि मामले की जांच और नुकसान की गणना चल रही है लेकिन इस पूरी घटना में मोटा मोटा अनुमान है कि फर्म का करीब 10-15 लाख का नुकसान हो सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static