राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख की फिसली जुबान, कहा- 80 हजार करोड़ लोगों तक पहुंचाएंगे फ्री राशन

punjabkesari.in Monday, Jul 26, 2021 - 12:57 PM (IST)

रामपुरः हवा हवाई घोषणाएं करना हो या फिर लंबी-लंबी छोड़ना हो इसके लिए नेता अक्सर ही बयान देते हुए नजर आते हैं ,लेकिन क्या इन हवा-हवाई बातों की कोई सीमा भी है शायद नहीं, ऐसा ही एक बयान योगी सरकार के मंत्री सरदार बलदेव सिंह औलख का सामने आया है, जिसमें उन्होंने सभी सीमाएं पार करते हुए उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री गरीब राशन योजना के अंतर्गत 80000 करोड लोगों को मुफ्त राशन देने का दावा कर डाला। मंत्री जी के बयान को सुनकर लगता है कि योगी सरकार तो केंद्र की मोदी सरकार से भी 1000 गुना ज्यादा राशन बांटने जा रही है।

भारत की सर्वाधिक आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश की आबादी 22 करोड़ है, पूरे भारत की 139 करोड़ और दुनिया भर की आबादी 790 करोड़ के लगभग है, लेकिन योगी सरकार के मंत्री सरदार बलदेव ओलख गरीबों को मुफ्त राशन बांटने के कार्यक्रम में शरीक होने पहुंचे तो यूपी में 80000 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन देने का दावा कर डाला। यानी इस पृथ्वी जैसे सो और ग्रहों को भी योगी सरकार मुफ्त राशन देने वाली है। अब अगर आपके गले से यह बात नहीं उतर रही या आपका मन मस्तिष्क इसको मानने को तैयार नहीं है तो ना हो लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री जी ने जो कह दिया सो कह दिया वह तो 80000 करोड लोगों को उत्तर प्रदेश में मुफ्त राशन बांट कर ही रहेंगे। भले ही प्रधानमंत्री मोदी जी 139 करोड़ आबादी वाले भारत देश भर में 80 करोड़ लोगों को ही मुफ्त राशन देने का दावा करते रहे हो, लेकिन यह ठहरे योगी जी के मंत्री इनके घोषणाओं को पार पाना आसान नहीं है क्योंकि भाई अब 2022 दूर नहीं अब उत्तर प्रदेश मैं चुनाव सर पर हैं। 

मंत्री जी की जमीन से लेकर चांद सितारों से भी आगे तक राशन बांटने की यह घोषणा रामपुर में गरीबों में केंद्र सरकार की योजना के अंतर्गत मुफ्त राशन बांटते समय की है, मंत्री जी गरीबों को 5 किलो राशन एक ऐसे थैले में दे रहे हैं जिस पर एक तरफ मोदी जी और साथ में योगी जी का चित्र भी लगा है। इसमें ऐतराज़ की बात नहीं है क्योंकि मोदी जी भी एक संवैधानिक पद पर हैं और योगी जी भी प्रदेश के मुख्यमंत्री होने के नाते एक संवैधानिक पद पर आसीन हैं, लेकिन क्या यह वाजिब है कि लाभार्थियों को मुफ्त राशन बांटते समय थैलो पर छपे हुए चित्र दिखाकर आगामी चुनाव के लिए वोट देने के लिए वचन ले लिया जाए। बलदेव सिंह ओलक रामपुर में मुफ्त राशन बांटते समय एक लाभार्थी से राशन के थैलों पर छपे योगी जी के चित्र दिखाकर आगामी चुनाव के लिए वोट मांगते नजर आए। 

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा 80 हजार करोड़ लोगों को राशन देने की योजना है, उत्तर प्रदेश में अब आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि उत्तर प्रदेश की आबादी कितनी है और उत्तर प्रदेश के जल संचय राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख ने मीडिया से बात करते हुए का पूरे उत्तर प्रदेश में 80000 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज देने की योजना है। केंद्र सरकार और राज्य सरकार दोनों की। मैं कहना चाहता हूं कि यह ऐसे महान जो गरीब जो धरातल पर जिंदगी गुजार रहे हैं, उनके बारे में सोचते हैं और उनको कई महीने का राशन मुफ्त में देने का काम कर रहे हैं। यह अभी तक किसी भी सरकार ने सोचा नहीं था, लेकिन यह प्रधानमंत्री मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की देन है जो गरीब है जिसको राशन चाहिए वे राशन उसको मिल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static