मिर्जापुर: कांग्रेस ने तीन बच्‍चों की हत्‍या के मामले की न्‍यायिक जांच कराने की मांग की

punjabkesari.in Saturday, Dec 05, 2020 - 08:09 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के एक प्रतिनिधि मंडल ने मिर्जापुर जिले में एक परिवार के तीन बच्‍चों की निर्ममता पूर्वक हुई हत्‍या के मामले की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल से निष्‍पक्ष न्‍यायिक जांच कराये जाने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल ने राजभवन में पटेल से मुलाकात कर उन्‍हें इस संबंध में एक ज्ञापन सौंपा।

प्रदेश कांग्रेस द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अुनसार कांग्रेस की विधान मंडल दल की नेता आराधाना मिश्रा मोना के नेतृत्‍व में प्रतिनिधि मंडल ने राज्‍यपाल से मुलाकात की। उन्होंने बच्‍चों के परिवार को 30 लाख रुपये मुआवजा दिये जाने और उच्‍च न्‍यायालय के एक मौजूदा न्‍यायाधीश की निगरानी में माामले की निष्‍पक्ष न्‍यायिक जांच कराने की मांग की। उल्‍लेखनीय है कि दो दिन पूर्व मिर्जापुर जिले में लालगंज थाना क्षेत्र के बामी गांव में एक ही परिवार के तीन बच्‍चों के शव मिले थे। परिजनों ने हत्‍या की आशंका जताई थी। शवों की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में उनके शरीर पर चोट के कई निशान होने की बात कही गई है। 

कांग्रेस प्रवक्‍ता के अनुसार राजभवन ने प्रतिनिधि मंडल को मामले में उचित कार्यवाही किए जाने का भरोसा दिलाया है। कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव और प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाद्रा ने एक प्रतिनिधि मंडल को घटना स्‍थल का दौरा करने का निर्देश दिया था। इसे बाद, शुक्रवार को मिर्जापुर जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के बामी गांव में गये पार्टी के प्रतिनिधि मंडल ने पीड़ित परिवार और स्थानीय लोगों से मिलकर घटना की जानकारी ली तथा शनिवार को राज्‍यपाल को ज्ञापन सौंपा। 
 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Related News

Recommended News

static