Mirzapur News: लोकसभा चुनाव से पहले ढाई करोड़ की शराब बरामद, तस्कर भी गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 07:56 AM (IST)

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर जिले के अहरौरा क्षेत्र में लोकसभा चुनाव और होली से पहले पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने ढाई करोड़ रुपये कीमत की अवैध शराब की खेप पकड़ी है। इस सिलसिले में एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।
PunjabKesari
पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने सोमवार को बताया कि अवैध रुप से मादक पदार्थों की तस्करी के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें पुलिस को बड़ी सफलता भी मिल रही है। अहरौरा पुलिस एस‌ओजी एवं आबकारी टीम को अहरौरा थाना के सोनभद्र बार्डर सुक्रुत में चेकिंग के दौरान एक कन्टेनर ट्रक से 930 पेटी शराब बरामद की। इन पेटियों में 11,160 बोतल अवैध अंग्रेजी शराब थी। बरामद शराब की कीमत लगभग ढाई करोड़ रुपये है।  
PunjabKesari
पुलिस ने कंटेनर से अंतरराज्यीय तस्कर पवन कुमार निवासी साहा थाना साहा जिला अंबाला हरियाणा को गिरफ्तार किया। आरोपी पर आबकारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। वाहन को एमवी एक्ट में सीज किया गया। आरोपी का चालान कर जेल भेजा दिया गया। कंटेनर में नाइट क्वीन व्हीस्की ब्रांड की शराब थी। एसपी अभिनंदन ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी द्वारा पूछताछ में बताया गया कि अंग्रेजी शराब को हिमाचल प्रदेश से झारखंड ले जाकर ऊंचे दामों पर बिक्री कर देते हैं। बिक्री के लिए ले जा रहे शराब को विभिन्न प्रदेश की सीमाओं में प्रवेश करने से पूर्व वाहन का नंबर प्लेट उस प्रदेश के अनुसार बदल देते हैं, ताकि पकड़े न जा सकें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static