मुज़फ्फरनगरः पुलिस छापेमारी में 4 तस्कर गिरफ्तार, भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद, चुनाव में हिंसा के लिए कर रहे थे तैयार

punjabkesari.in Friday, Mar 29, 2024 - 08:39 PM (IST)

मुज़फ्फरनगरः लोकसभा चुनाव को लेकर जहाँ एक तरफ प्रत्याशी अपनी चुनावी तैयारी में जुटे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ असमाजिक तत्व भी चुनाव में हिंसा फैलाने के लिए अपनी तैयारी कर रहे हैं। मुज़फ्फरनगर पुलिस ने आज एक मकान में चल रही अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पर छापेमारी कर बड़ा खुलासा किया। छापेमारी के दौरान पुलिस ने मकान से अवैध हथियारों की बड़ी खेप के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। जबकि इनका एक साथी पुलिस को चकमा देकर फरार होने में क़ामयाब हो गया। पुलिस की गिरफ्त में आये इन अभियुक्तों के पास से पिस्टल, रिवाल्वर, तमँचे व बन्दुक समेत अधबने हथियार व हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद किये हैं।

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने की छापेमारी
दरअसल नगर कोतवाली पुलिस ने चुनाव के मद्देनजर अपराधियों की धरपकड़ के लिए एक विशेष अभियान चलाया हुआ है। जिसके चलते पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि कुछ अभियुक्त चुनाव में माहौल खराब करने वालों को अवैध हथियार सप्लाई करने के लिए हथियारों की खेप तैयार कर रहे हैं। जिसपर पुलिस ने मिमलाना रॉड स्थित एक मकान में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान घेराबंदी कर पुलिस ने 4 अवैध हथियार तस्कर जावेद ,शमशाद, दानिश और तसलीम को गिरफ्तार कर लिया जबकि उनका एक साथी वसीम पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया।

भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद
पुलिस ने मौके से 5 पिस्टल, 3 रिवाल्वर, 9 तमंचे, 5 बंदूक व अधबने पिस्टल, तमंचे व भारी मात्रा में हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद किये हैं। गिरफ्त में आये इन अभियुक्तों ने पुलिस पूछताछ मे बताया कि ये सभी हथियार लोकसभा चुनाव मे माहौल खराब करने वालों को सप्लाई करने के लिए तैयार किये जा रहे थे। 

अवैध शस्त्रों पर लगातार कार्रवाई की जा रहीः एसएसपी मुज़फ्फरनगर
एसएसपी मुज़फ्फरनगर अभिषेक सिंह ने बताया कि जनपद मुजफ्फरनगर में लोकसभा चुनाव निर्वाचन के संबंध में यहां पर अवैध शस्त्रों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। आज सूचना के आधार पर एसपी सिटी एवं सीओ सिटी और कोतवाली पुलिस ने एक ऑपरेशन चलाया जिसमें चार लोग गिरफ्तार किए गए हैं जो कि अवैध असला फैक्ट्री चल रहे थे। इसमें दानिश, जावेद, शमशाद व तस्लीम यह चारों लोग पकड़े गए हैं एवं इसमें दो व्यक्ति शमशाद व तस्लीम पहले भी असलहा फैक्ट्री के मामले में जेल जा चुके हैं और इसमें बाकी दो लोग उनका सहयोग कर रहे थे। एक ग्राहक ढूंढने की फिराक में था। इसमें एक व्यक्ति वसीम अभी फरार है एवं उसके ऊपर पहले से ही मुकदमे पंजीकृत हैं। वहीं इसमें कुल 22 अवैध शस्त्र मिले हैं जिसमें 5 पिस्टल, 3 रिवाल्वर व 9 तमंचे हैं वहीं इसमें बंदूक बनिया एवं वेल्डिंग की मशीन, मिलिंग मशीन और अन्य अवैध अस्लाह फैक्ट्री के जो अचीवमेंट है वह मिले हैं, इसमें वसीम की गिरफ्तारी के लिए टीम कंटिन्यू दबिश दे रही है एवं उसकी गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

जानिए कितने रखे हैं हथियारों के रेट
पूछताछ में यह पता चला है कि यह पिस्टल के रेट 50 से 60000 के करीब रखते थे एवं अवैध तमंचों के रेट यह लोग 15 से 20000 के करीब रखते थे। अभी जिन लोगों ने भी इसे सम्पर्क किया है उसके संबंध में डिटेल में पूछताछ की जा रही है। एसएचओ कोतवाली और उनकी टीम को ₹10000 पुरस्कार की घोषणा की गई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static