Mob lynching: शामली में मुस्लिम युवक की लोहे की राड से पीट-पीटकर हत्या, 8 पर मुकदमा दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Sep 11, 2021 - 05:36 PM (IST)

शामली: जिले के बनत कस्बे में बस से उतरे युवक की कई लोगों ने सड़क पर पीट-पीटकर हत्या कर दी। हत्या की वारदात रंजिशन बताई जा रही है। पुलिस ने मृतक के चाचा की तहरीर पर 8 लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने का दावा कर रही है।

क्या है पूरा मामला?
पूरी मामला शामली जिले के थाना आदर्श मंडी क्षेत्र के कस्बा बनत से सामने आया है। वारदात के संबंध में मृतक के चाचा मोहल्ला प्रेमनगर बनत निवासी आदिल ने मुकदमा दर्ज कराया है। आदिल के अनुसार गुरूवार की शाम उसका भतीजा समीर गुरूवार की शाम कस्बे के बस स्टैंड पर बस से नीचे उतरा था। आरोप है कि इस दौरान बनत कस्बे के ही 8 लोगों ने उसे पुरानी किसी रंजिश को लेकर पीटना शुरू कर दिया। हमलावरों द्वारा लाठी-डंडे, लोहे की रॉड से समीर पर प्रहार किए। यह भी आरोप है कि हमलावर घायल को बार-बार सड़क पर पटकते रहे। इसके बाद आरोपी उसे मरा समझकर मौके से फरार हो गए।

कहासुनी के बाद शुरू हुई मारपीट
हत्या की वारदात के बाद मृतक के चाचा आदिल ने हमलावरों पर रंजिश के चलते वारदात को अंजाम देने का आरोप लगाया है, लेकिन कैमरे के सामने बोलते हुए आदिल ने बताया कि समीर एक एजेंसी पर मिस्त्री के रूप में काम करता था। वह कल शाम घर से दवाई लेने के लिए कस्बे के बस स्टैंड पर गया था, वहां पर उसकी आरोपियों से कहासुनी हो गई थी, जिसके बाद उन्होंने हत्या की वारदात को अंजाम दिया। आदिल ने बताया कि आरोपी युवक गुंडागर्दी करते हैं, जिनमें से दो युवक हाल ही में जेल से भी बाहर निकले हैं। 

अस्पताल ले जाते समय तोड़ा दम
बताया जा रहा है कि वारदात के बाद मौके पर पहुंचे परिजन घायल युवक को सीएचसी शामली लेकर पहुंचे, लेकिन वहां से उसे गंभीर हालत के चलते मुजफ्फरनगर के लिए रेफर कर दिया गया। इसके बाद मुजफ्फरनगर ले जाते समय रास्ते में ही घायल की मौत हो गई। मामले में एसपी शामली सुकीर्ति माधव ने बताया कि परिजनों की तहरीर के आधार पर 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एसपी ने बताया कि मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित कराने के लिए पुलिस टीमों को लगाया गया है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static