धुंआ निकला और ब्लास्ट हो गया मोबाइल, हथेली हुई जख्मी...बाल-बाल बची जान

punjabkesari.in Saturday, Jan 07, 2023 - 01:00 PM (IST)

अमरोहा, Mobile blast in amroha: उत्तर प्रदेश के अमरोहा में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक मोबाइल में ब्लास्ट हो गया। घटना उस वक्त हुई जब युवक मोबाइल से बात कर रहा था। इस दौरान उसकी हथेली जख्मी हुई है। युवक का कहना है कि अचानक से मोबाइल में ब्लास्ट हो गया। अब युवक ने इस मामले में मोबाइल कंपनी के खिलाफ लीगल एक्शन लेने की बात कही है।
PunjabKesari
क्या है मामला? 
घटना नौगांवा सादात थाना क्षेत्र के गांव हिजामपुर की है। यहीं के रहने वाले हिमांशु कुमार ने बताया कि उसने लगभग 4 माह पहले एक एंड्रॉयड मोबाइल (रियल-मी) 16 हजार रुपये में खरीदा था। यहां के हिमांशु नाम के युवक ने बताया कि शुक्रवार की सुबह करीब 11 बजे वह मोबाइल पर बात कर रहा था। बात करते वक्त अचानक से मोबाइल में ब्लास्ट हो गया। जिसकी वजह से उसकी हथेली में चोट आई है। हिमांशु ने बताया कि चार महीने पहले ही उसने 16 हजार में इस मोबाइल को खरीदा था। अचानक से मोबाइल फटने की वजह से वह दहशत में है और कंपनी के खिलाफ लीगल एक्शन लेने की बात कर रहा है।
PunjabKesari
उधर, पीड़ित युवक ने बताया कि मोबाइल जहां से लिया था, उसके दुकानदार से शिकायत करने गया। लेकिन वह नहीं मान रहा था। दुकानदार बोल रहा था कि तुम्हें तो चोट नहीं आई है ना। बाकी उसने अभद्रता की। पीड़ित युवक ने कहा कि सिर्फ 30 से 40 सेकंड ही बातचीत हुई होगी, इससे पहले भी बात नहीं की थी, फिर भी फोन फट गया, गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। युवक ने कस्टमर केयर के यहां शिकायत की है।
PunjabKesari
इन कारणों से भी होता है मोबाइल में ब्लास्ट
चार्जिंग के वक्त गेमिंग या फोन पर बात करना वैसे तो यह एक सामान्य बात है कि स्मार्टफोन को चार्ज पर लगाकर इसे यूज नहीं करना चाहिए। ओवर नाइट चार्जिंग बहुत से लोगों की आदत होती है। कई मामलों में फोन में आग लगने की वजह यह गलती भी रही है। बहुत से लोग स्मार्टफोन को चार्ज पर लगाकर बेड पर छोड़ देते हैं या तकिए के नीचे रख देते हैं. ऐसे में ओवर हीट के कारण फोन में आग लग सकती है या ब्लास्ट हो सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static