नरेंद्र मोदी ने पूछा भोजन कब कराओगी, बालादेवी ने कुछ यूं दिया PM के इस प्रश्न का जवाब

1/21/2021 4:41:17 PM

सहारनपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम आवास योजना के तहत बुधवार को चयनित लोगों के खाते में सीधे पैसे डाले तो ब्लाक बलिया खेड़ी के गांव चुन्हेटी गाढ़ा निवासी बालादेवी से आशीर्वाद मांगा और कहा कि घर मिलने की खुशी में खाना कब खिलाओगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए लाभार्थियों से सीधी बातचीत की थी।

उन्होंने आवास लाभार्थी बालादेवी से पूछा कि उन्हें बिचैलियों को घूस आदि तो नहीं देनी पड़ी। बालादेवी ने कहा कि मैं एक गरीब महिला हूं और भैंस पालती हूं। मनरेगा के तहत मजदूरी करती हूं । उनसे किसी भी सरकारी अधिकारी या कर्मचारी ने इस आवास योजना को देने में कोई भी रिश्वत नहीं ली। प्रधानमंत्री ने उनका धन्यवाद करते हुए आशीर्वाद मांगा और पूछा कि वे उन्हें अपना पक्का घर बनने के बाद खाने पर बुलाएंगी।

बालादेवी ने प्रधानमंत्री का आभार जताया और कहा कि वे अपने घर पर भोजन करने के लिए आमंत्रित करने पर गौरवान्वित महसूस करती हैं। अनुसूचित जाति की बालादेवी के पति विजेंद्र की 10 साल पहले ही मौत हो चुकी है। उसके 2 बेटियां और 2 बेटे हैं। बेटियों की शादी हो चुकी है और बड़ा बेटा 19 वर्षीय अजय पोलियो ग्रस्त है। बालादेवी के पास अभी तक कच्चा मकान था। अब पीएम आवास योजना का लाभ मिलने से उसका मकान पक्का हो जाएगा।

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह के मुताबिक बलियाखेड़ी ब्लाक के 155] देवबंद के 89] गंगौह के 336] मुजफ्फराबाद के 386] नांगल के 90] नकुड़ के 284] नानौता के 139] सरसावा ब्लाक के 207] रामपुर मनिहारान ब्लाक के 174] ब्लाक पुंवारका क्षेत्र के 167 और सढ़ौली कदीम के 429 लाभार्थियों के खातों में प्रथम किश्त की रकम पहुंच गई।


Anil Kapoor

Related News