Modi Cabinet: UP से मंत्री बनने वालों की List आ गई! इन नए चेहरों को भी मिल सकता है मौका

punjabkesari.in Sunday, Jun 09, 2024 - 11:20 AM (IST)

Modi Cabinet: नरेंद्र मोदी आज शाम 7.15 बजे तीसरी बार राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में बस कुछ ही घंटे बचे हैं। ऐसे में सभी की निगाहें मोदी कैबिनेट में सीटों के बंटवारे पर टिकी हैं। बीजेपी लोकसभा चुनावों में 272 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत हासिल करने में विफल रही, इसलिए वह एनडीए के अपने सहयोगी जद(यू) और टीडीपी के समर्थन से सरकार बनाएगी। सूत्रों के मुताबिक, मोदी कैबिनेट में इस बार कुछ नए चेहरों को भी मौका मिल सकता है।

यूपी में मंत्रियों की संख्या होगी कम
बता दें कि नरेंद्र मोदी के शपथ लेने से पहले मोदी कैबिनेट के संभावित मंत्रियों के पास फोन पहुंचने लगे हैं। हालांकि अभी तक आधिकारिक रूप से कुछ भी सामने नहीं आया है। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी नेता पीयूष गोयल, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, जेडीएस नेता कुमारस्वामी, HAM जीतन राम मांझी, RLD नेता जयंत चौधरी, एलजेपी (आर)  के चीफ चिराग पासवान, जेडीयू नेता रामनाथ ठाकुर और अपना दल की अनुप्रिया पटेल को बताया गया कि उन्हें कैबिनेट की शपथ लेनी हैं। बीजेपी नई कैबिनेट गठन में ब्राह्मण, दलित, ओबीसी को साधने की कोशिश कर सकती है। इस बार उत्तर प्रदेश में NDA के पास 36 सीटें हैं। इसलिए प्रदेश में मंत्रियों की संख्या कम हो सकती है।

मंत्रिमंडल में नए चेहरों को मिलेगी जगह
मंत्रिमंडल में इस बार नए चेहरों को भी जगह मिल सकती है। दलित चेहरों में यूपी सरकार में मंत्री रहे अनूप वाल्मीकि और जयप्रकाश रावत के साथ ही शाहजहांपुर के सांसद अरुण कुमार सागर का नाम भी चर्चा में है। इसके अलावा ब्राह्मण चेहरे के तौर पर यूपी सरकार में मंत्री जितिन प्रसाद और लक्ष्मीकांत बाजपेई का नाम भी रेस में है। ओबीसी चेहरों में बाबू राम निषाद का नाम चर्चा में है, इन्हें भी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static