मेरठ में बोले CM योगी- ''मोदी सपने नहीं, हकीकत बुनते हैं, इसीलिए लोग बार-बार मोदी को चुनते''

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2024 - 07:40 AM (IST)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि (प्रधानमंत्री नरेन्द्र) मोदी की गारंटी पर ‘‘यूपी को यकीन और भारत को भरोसा है, क्योंकि मोदी केवल सपने नहीं बुनते, हकीकत बुनते हैं, इसीलिए लोग बार-बार मोदी जी को चुनते हैं।'' मेरठ में रविवार को केंद्रीय आलू अनुसंधान संस्थान के मैदान में आयोजित चुनावी जनसभा में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों राष्ट्रीय लोकदल (रालोद), अपना दल (एस), निर्बल शोषित इंडियन हमारा आम दल (निषाद) और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्‍यक्षों के साथ मंच साझा करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने राज्‍य में लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत की।

यह देश मोदी की गारंटी पर विश्वास करता: CM योगी
जानकारी के मुताबिक, मोदी से पहले इस रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह देश मोदी की गारंटी पर विश्वास करता है, मोदी की गारंटी का मतलब 12 करोड़ किसानों के लिए पीएम किसान सम्मान निधि, चार करोड़ गरीबों को आवास, दस करोड़ गरीबों के घर में रसोई गैस का सिलेंडर, 12 करोड़ घरों में शौचालय की व्यवस्था, 80 करोड़ गरीबों को फ्री राशन, 60 करोड़ गरीबों को पांच लाख की स्वास्थ्य बीमा का कवर। योगी ने दावा किया, ‘ मोदी की गारंटी के कारण यह देश एक स्वर में बोल रहा है-- फिर एक बार मोदी सरकार। यही मोदी की गारंटी है, जो कहते हैं, वो करके रहते हैं। उन्होंने लोकसभा चुनाव-2024 के चुनावी अभियान में रविवार को मेरठ में भाजपा प्रत्याशियों के लिए जनसमर्थन की अपील की। योगी ने मेरठ से भाजपा प्रत्याशी अरुण गोविल, कैराना से प्रदीप चौधरी, मुजफ्फरनगर से संजीव बालियान, बिजनौर से भाजपा समर्थित रालोद प्रत्याशी चंदन चौहान और बागपत से रालोद के राजकुमार सांगवान को जिताने की अपील की। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस क्षेत्र में 10 वर्ष के अंदर काफी परिवर्तन हुआ है। कांग्रेस व समाजवादी पार्टी (सपा) के सरकारों के समय इस क्षेत्र ने दंगा पॉलिसी व कर्फ्यू की यातनाओं को झेला है।

PunjabKesari

CM योगी ने विपक्ष की पूर्ववर्ती सरकार पर साधा निशाना, जानिए क्यो बोले?
उन्होंने विपक्ष की पूर्ववर्ती सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जब भी समाज को जाति और परिवारवादियों के माध्यम से बांटने की चेष्टा होगी तो उसका फायदा उठाकर दंगावादी-कर्फ्यूवादी लोग न केवल आजीविका पर प्रहार करेंगे, बेटियों-व्यापारियों की सुरक्षा पर प्रहार करेंगे, बल्कि विकास को बाधित करने का भी प्रयास करेंगे। प्रधानमंत्री की सराहना करते हुए योगी ने कहा कि आज एक तरफ भाजपा व सहयोगी दल प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करते हुए पूरी मुस्तैदी व मजबूती के साथ कार्य कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ विभाजनकारी ताकतें परिवारवाद व जातिवाद के आधार पर सामाजिक ताने बाने को छिन्न-भिन्न करने का कार्य कर रही हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह चुनाव सिर्फ चुनाव नहीं है, बल्कि उन लोगों को फिर से सही जगह दिखाने का है, जिन लोगों ने सामाजिक ताने बाने को छिन्न-भिन्न करने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव फैमिली फस्ट बनाम नेशन फस्ट, माफिया राज बनाम कानून राज, भ्रष्टाचार बनाम जीरो टॉलरेंस, तुष्टिकरण बनाम सबका साथ-सबका विकास, स्वार्थ के परिवार बनाम मोदी के परिवार, जातिवाद बनाम गरीब कल्याण के बीच का है।

PunjabKesari

हमें तय करना है कि हमें कर्फ्यू चाहिए या कांवड़ यात्रा: CM योगी
योगी ने जनता से सवाल करते हुए कहा कि एक तरफ विकास को लेकर चलने वाली सरकार है तो दूसरी तरफ हजार षड्यंत्र करने वाले नापाक गठबंधन के लोग तमाम तरह के भ्रम की आवाज पैदा कर रहे हैं। हमें तय करना है कि हमें कर्फ्यू चाहिए या कांवड़ यात्रा।'' उन्होंने कहा कि किसानों के मसीहा पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को ‘भारत रत्न' मिलना किसानों का सम्मान है। उत्तर प्रदेश व देश का किसान इसके लिए प्रधानमंत्री के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करता है। इस रैली में हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह, लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी, अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल, निषाद पार्टी के अध्यक्ष व प्रदेश सरकार के मंत्री डॉ. संजय निषाद, सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश सरकार के मंत्री ओमप्रकाश राजभर, मेरठ के मौजूदा सांसद राजेंद्र अग्रवाल, बागपत के मौजूदा सांसद सत्यपाल सिंह, राज्यसभा सदस्य लक्ष्मीकांत वाजपेयी, मेरठ से भाजपा प्रत्याशी अरुण गोविल, कैराना से भाजपा प्रत्य़ाशी प्रदीप चौधरी, मुजफ्फरनगर से भाजपा प्रत्याशी संजीव बालियान, बिजनौर से राजग प्रत्याशी चंदन चौहान, बागपत से प्रत्याशी राजकुमार सांगवान आदि मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static