आगरा में बंदरों का आतंक! ताजमहल के अंदर 2 विदेशी पर्यटकों पर हमला कर किया जख्मी

punjabkesari.in Thursday, Sep 15, 2022 - 03:13 PM (IST)

आगरा: यूपी में आए दिन बंदरों के इंसान को नुकसान पहुंचाने की घटनाएं सामने आ रही हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के आगरा से है। जहां ताजमहल के अंदर तमाम बंदरों के झुंड ने आने- जाने वाले लोगों पर हमला कर दिया है। जिसके चलते 2 विदेशी पर्यटक घायल हो गए। इससे पहले भी ऐसे मामले सामने आए हैं।

PunjabKesari

2 विदेशी पर्यटक पर बंदर ने किया हमला
बता दें कि बीते सोमवार को स्वीडन की पर्यटक व्योनक ड्रेसलर जब ताजमहल के मेहमान खाने के पास पहुंचीं, तब बंदरों ने उन पर हमला कर घायल कर दिया था। इससे पहले रविवार को तमिलनाडु के नीलगिरी से आए शाहीन रशीद को भी बंदरों ने नोच लिया था। इससे पहले भी ताजमहल परिसर में पर्यटकों पर बंदरों के हमले के कई मामले लगातार सामने आए हैं। बंदर खाने की तलाश में ताजमहल के पूर्वी गेट की तरफ से बने हाथी घाट की दीवारों से होकर ताजमहल परिसर में प्रवेश करते हैं। कई बार पर्यटकों के हाथ से कीमती सामान जैसे मोबाइल, पर्स, खाने-पीने की चीजें छीन कर भाग जाते हैं।

PunjabKesari

नगर निगम कोई ठोस फैसला नहीं ले रहा
वहीं, ASI ने ताजमहल परिसर में बंदरों से सावधान रहने के बोर्ड लगा दिए हैं, लेकिन पर्यटकों की सुरक्षा के लिए कोई उपाय नहीं किया गया है। कोई भी विभाग बंदरों से पर्यटकों की सुरक्षा की जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार नहीं है। इस मामले में न तो नगर निगम कोई ठोस फैसला ले रहा और न ही ASI पर्यटकों के बचाव का कोई उपाय कर रहा है।

PunjabKesari

ऐसे में सवाल यह उठता है कि शहर में बंदरों को रोकने का काम वन विभाग और नगर निगम का है, लेकिन दोनों ही विभाग इस समस्या को लेकर कोई भी प्रयास नहीं कर रहा हैं। अगर वन विभाग और नगर निगम बंदरों को रोकने का काम नहीं करेगा तो फिर कौन करेगा?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static