Monsoon Session: महंगाई के मुद्दे पर सदन में सपा का जोरदार हंगामा, कार्यवाही 40 मिनट के लिए स्थगित

punjabkesari.in Wednesday, Aug 18, 2021 - 11:52 AM (IST)

लखनऊ: मानसून सत्र के दूसरे दिन यानि आज उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार वित्तीय वर्ष 2021-22 का पहला और अपने कार्यकाल का अंतिम अनुपूरक बजट पेश करने जा रही है। अनुपूरक बजट का आकार करीब 35 हजार करोड़ रुपए रहने का अनुमान है। लेकिन बुधवार को जैसे ही सदन का कार्यवाही प्रारंभ हुई मेन विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने मंहगाई के मुद्दे पर हंगामा शुरू कर दिया। जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने सदन की कार्यवाही 40 मिनट के लिए स्थगित कर दी। 

2022 चुनाव से पहले सदन में पेश होने वाला ये बजट काफी अहम
बता दें कि योगी सरकार के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना आज विधानमंडल में अनुपूरक बजट पेश करेंगे। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले सदन में पेश होने वाला ये बजट काफी अहम माना जा रहा है। इस अनुपूरक बजट में सरकार की प्राथमिकताओं और तैयारियों की प्लानिंग देखने को मिलेगी। चुनाव से पहले सरकार अनुपूरक बजट के माध्यम से विकास की योजनाओं को रफ़्तार देने की कोशिश में है। 

काशी, अयोध्या और गोरखपुर जिलों को मिल सकती है प्राथमिकता
बुधवार को पेश होने वाले बजट में काशी, अयोध्या और गोरखपुर के विकास को आगे बढ़ाने के लिए योगी सरकार की प्रतिबद्धता भी देखने को मिलेगी। सरकार का यह अनुपूरक बजट 30 हजार करोड़ के पार होने की उम्मीद जताई जा रही है। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे, डिफेंस कॉरिडोर और पूर्वांचल एक्सप्रेस वे जैसे कई प्रोजेक्ट के लिए भी अच्छी धनराशि आवंटित की जा सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static