चांद नजर आया...कल से पवित्र रमजान की शुरूआत, कमेटियों ने किया एलान

punjabkesari.in Friday, Apr 24, 2020 - 09:21 PM (IST)

लखनऊः आज रमज़ान का चांद नजर आया कल पवित्र रमज़ान का पहला दिन होगा। शिया चांद कमेटी के अध्यक्ष मौलाना सैफ अब्बास व मौलाना ख़ालिद रशीद ने अपने घर से चांद देखा। इसके बाद मरकज़ी शिया सुन्नी चांद कमेटियों ने एलान किया कि 25 अप्रैल को पहला रोज़ा रखा जाएगा। इसके साथ ही उलेमा ने रोजेदारों से मस्जिदों में न जाकर घरो में ही रोज़ा खोलने और नमाज़ अदा करने की अपील की।

मरकजी चांद कमेटी फरंगी महल और इमाम ईदगाह मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली, मरकजी शिया चांद कमेटी के अध्यक्ष मौलाना सैफ अब्बास नकवी और इदार-ए-शरैया फरंगी महल के मौलाना अबुल इरफान फरंगी महली ने संयुक्त रूप से रमजानुल मुबारक का चांद दिखाई देने की पुष्टि की है। शाम करीब पौने सात बजे मौलानाओं ने घोषणा किया कि आज 24 अप्रैल 2020 को रमज़ानुल मुबारक का चांद हो गया है। पहला रोजा शनिवार से रखा जाएगा। मुस्लिम धर्मगुरुओं ने लोगों से घरों में ही नमाज पढ़ने की अपील की और कहा कि सभी लॉकडाउन के नियमों का पालन करें।

इसके बाद लोगों ने एक-दूसरे को माह-ए-रमजान की मुबारकबाद देनी शुरू कर दी। मुस्लिम धर्मगुरुओं ने लोगों से घरों में ही नमाज पढ़ने की अपील की और कहा कि सभी लॉकडाउन के नियमों का पालन करें। कोरोना संक्रमण से बचने और लॉकडाउन के पालन के चलते सभी ने शारीरिक दूरी भी बनाए रखी। लोग मोबाइल फोन से एक-दूसरे को मुबारकबाद देते नजर आए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static