मुरादाबाद: स्वास्थ्य और पुलिस टीम पर पथराव करने वाले 5 आरोपी निकले कोरोना पॉजिटिव

punjabkesari.in Tuesday, Apr 21, 2020 - 04:47 PM (IST)

मुरादाबाद: बीते दिनों उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में कोरोना संदिग्धों को लेने पहुंची स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीम पर पथराव किया गया था जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हुए थे। इस घटना में शामिल पांच आरोपियों में भी कोरोना पाया गया है। सभी आरोपियों समेत अन्य संदिग्धों की कोरोना जांच के लिए नमूने भेजे गए थे। मंगलवार को आए 15 संक्रमित मरीजों में पांच वो लोग हैं जिन्होंने एक डॉक्टर और पुलिस की टीम पर हमला किया था। रिपोर्ट आने के बाद आरोपियों को पकडऩे में शामिल पुलिसकर्मियों सहित नागफनी थाने के स्टाफ को क्वारंटाइन कर दिया गया है। इसके अलावा पूरे थाना परिसर को भी सैनेटाइज किया गया है।

जेल से लिया गया था सैंपल
सीएमओ डॉ. एमसी गर्ग ने बताया कि लखनऊ के आरएमएल अस्पताल से मंगलवार को 58 संदिग्धों की रिपोर्ट आई, जिसमें से 15 लोग संक्रमित पाए गए हैं। सीएमओ ने बताया कि डॉक्टर और पुलिस टीम पर हमला करने के आरोप में 10 पुरुष और आठ महिलाएं गिरफ्तार की गई थीं। गिरफ्तार सभी लोग हॉटस्पॉट इलाके से थे। लिहाजा जेल में बंद सभी का सैंपल टेस्ट करवाया गया था। अब लखनऊ से आई रिपोर्ट में पांच पुरुषों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। सभी को मेटरनिटी वार्ड में शिफ्ट किया गया है।

PunjabKesari
संपर्क में आए पुलिसवालों को किया जाएगा क्वारंटाइन-सीएमओ
सीएमओ ने बताया कि इनके संपर्क में जो भी पुलिसवाले या अन्य लोग आये थे सभी को क्वारंटाइन किया जायेगा। डॉ. गर्ग ने बताया कि सभी आरोपियों का सैंपल जेल में ही लिया गया था. कुल 11 लोगों का सैंपल जेल से जांच के लिए भेजा गया था. इनमें से छह रिपोर्ट निगेटिव आई हैं. सीएमओ ने बताया कि मेडिकल टीम इन सभी लोगों के संपर्क में आए लोगों को क्वारंटाइन करने में जुटी है।

मेडिकल की एक छात्रा सहित तीन महिलाएं भी संक्रमित 
सीएमओ ने बताया कि 15 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में संदिग्धों की स्क्रीनिंग ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर भी शामिल हैं। इसके अलावा पांच साल का एक बच्चा, मेडिकल की एक छात्रा सहित तीन महिलाएं भी संक्रमित पाई गई हैं। बता दें कि जिले में अब तक पांच कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि एक मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुकी है। फिलहाल 67 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static