UP में कोरोना की ढाई करोड़ से अधिक जांचे पूरी, अकेले KGMU में 10 लाख RTPCR टेस्ट

punjabkesari.in Friday, Jan 08, 2021 - 06:21 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 2.5 करोड़ से अधिक कोविड-19 की जांच किए जाने पर संतोष व्यक्त करते हुये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में टेस्टिंग की महत्वपूर्ण भूमिका है। अकेले केजीएमयू लखनऊ में 10 लाख आरटीपीसीआर टेस्ट किए जा चुके हैं। 

योगी ने अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुये कहा कि कोविड-19 के द्दष्टिगत प्रत्येक स्तर पर पूरी सतकर्ता बरती जाए। कोविड चिकित्सालयों की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखते हुए चिकित्सालयों में औषधियों, मेडिकल उपकरण तथा आक्सीजन की बैकअप सहित पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। उन्होंने सर्विलांस कार्य तथा कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग को प्रभावी ढंग से संचालित रखने के निर्देश दिए हैं।       

उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन के सम्बन्ध में सभी तैयारियां समय से पूरी की जाएं। इस सम्बन्ध में जिलों में किए जा रहे कार्यों की नियमित मॉनिटरिंग करते हुए आवश्यक मार्गदर्शन भी प्रदान किया जाए। उन्होंने कहा कि 11 जनवरी को प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए पुन: आयोजित किए जा रहे ड्राई रन को पूरी प्रतिबद्धता से संचालित करते हुए सभी तैयारियों की गहन समीक्षा की जाए।       

मुख्यमंत्री ने लोगों को कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में निरन्तर जागरूक किए जाने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि ई-संजीवनी एप का व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुए अधिक से अधिक लोगों को इसके माध्यम से आनलाइन चिकित्सीय परामर्श की सुविधा उपलब्ध कराई जाए।  योगी ने कहा कि 10 जनवरी से प्रदेश के ग्रामीण व शहरी इलाकों के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का आयोजन पुन: प्रारम्भ किया जा रहा है। इसके अलावा 17 जनवरी को पल्स पोलियो अभियान का संचालन होना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static