पुलिस एथलेटिक्स चैंपियनशिप का उद्घाटन कर बोले योगी आदित्यनाथ- 500 से अधिक खिलाडियों की होगी सरकारी सेवाओं में भर्ती

punjabkesari.in Tuesday, Mar 21, 2023 - 02:43 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने वाले राज्‍य के 500 से अधिक खिलाड़ियों (Sportsperson) को जल्द ही उप्र पुलिस बल और अन्‍य प्रशासनिक सेवाओं में मौका दिया जाएगा। सशस्त्र सीमा बल (SSB) के नेतृत्व में मंगलवार को यहां प्रादेशिक सशस्त्र बल (PAC) 35वीं वाहिनी, महानगर के मैदान में आयोजित ‘अखिल भारतीय पुलिस एथलेटिक्स संकुल चैंपियनशिप 2022-2023' में शामिल होने के बाद योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanth) ने अपने संबोधन में कहा कि पुलिस (Police) खेल कुंभ युवा शक्ति को खेलकूद की गतिविधियों से जुड़ने के लिए प्रेरित करेगा।

PunjabKesari

यह आयोजन हमारी युवा पीढ़ी के लिए मार्गदर्शक सिद्धांतों की नींव रखने में होगा सहायक: योगी
सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के नेतृत्व में आयोजित होने वाला यह आयोजन हमारी युवा पीढ़ी के लिए मार्गदर्शक सिद्धांतों की नींव रखने में सहायक होगा। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों की सुविधाओं को बढ़ाने के साथ ही राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को उप्र पुलिस और शासन की विभिन्न सेवाओं में स्थान देने की कार्रवाई को आगे बढ़ाया जा रहा रहा है। योगी ने कहा कि हम 500 से अधिक खिलाड़ियों को शासन की विभिन्न सेवाओं में स्थान देने जा रहे हैं जहां पर वह खेलकूद की गतिविधियों में भाग लेने के साथ ही बेहतर भविष्य की दिशा में आगे बढ़ेंगे।

PunjabKesari

एसएसबी की कार्य पद्धति को भारत-नेपाल और भारत-भूटान की सीमा पर नजदीक से देखा: योगी
सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के कार्यों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 20-22 वर्षों में एसएसबी की कार्य पद्धति को भारत-नेपाल और भारत-भूटान की सीमा पर नजदीक से देखा है। उन सीमावर्ती क्षेत्रों में एसएसबी जिस तरह से राष्ट्र की सुरक्षा करने के साथ ही सीमावर्ती नागरिकों से पूरी सहृदयता के साथ व्यवहार कर रही है, वह सराहनीय है। योगी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि 10 वर्ष के बाद उत्तर प्रदेश को इस आयोजन का अवसर प्राप्त हुआ है।

PunjabKesari

किसी व्यक्ति के सर्वांगीण विकास में खेल की होती है महत्त्वपूर्ण भूमिका
मुख्‍यमंत्री ने जवानों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि पुलिस बल की यह ताकत होनी चाहिए कि जब देश या राज्य के अंदर कानून व्यवस्था का संकट आएगा तो वे सुरक्षा देंगे। वहीं शांतिपूर्ण स्थिति में अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए कार्य करेंगे।'' योगी ने कहा कि इस आयोजन में 32 राज्यों के 1300 प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं, जो इस कार्यक्रम की सफलता को बताता है। किसी व्यक्ति के सर्वांगीण विकास में खेल की महत्त्वपूर्ण भूमिका होती है।

PunjabKesari

इससे गांवों में युवा आपसी राग और द्वेष से मुक्त होकर रचनात्मक एवं स्वस्थ प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देंगे: योगी
मुख्‍यमंत्री ने कहा कि आज ओलंपिक, एशियाड, विश्व चैंपियनशिप, राष्ट्रमंडल खेल सभी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भारत की भागीदारी बढ़ने के साथ ही पदक की संख्या में भी वृद्धि हुई है। यह किसी देश के सामर्थ्य और कौशल को प्रदर्शित करता है। योगी ने कहा कि हमारी सरकार आज उत्तर प्रदेश के हर गांव में खेल का मैदान, ब्लॉक स्तर पर मिनी स्टेडियम, जिला स्तर पर स्टेडियम, महिला एवं पुरुष के लिए ओपन जिम और स्पोर्ट्स कॉलेज का निर्माण करा रही है। इससे गांवों में युवा आपसी राग और द्वेष से मुक्त होकर रचनात्मक एवं स्वस्थ प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static