मां-बेटी को सिर कुचलकर उतारा मौत के घाट, ससुराल वालों पर जमीनी विवाद में हत्या का आरोप

punjabkesari.in Sunday, Sep 18, 2022 - 05:56 PM (IST)

अमरोहा: उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के गजरौला थाना क्षेत्र में रविवार की सुबह एक दलित महिला और उसकी नाबालिग बेटी की पत्थर से कुचलकर हत्या किये जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। 

पुलिस के अनुसार गजरौला थाना क्षेत्र के कांकाठेर में एक दलित विधवा महिला मनीषा (32) अपनी बेटी ईशा (13) के साथ रहती थी। उनके अनुसार उसके पति पवन का निधन कुछ साल पहले हो गया था। उन्होंने बताया कि उसका बेटा मानविक (14) अपनी नानी के घर में रहता था। पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) अरुण कुमार ने बताया कि दूध वाले ने आज सुबह दरवाजा खोला तो देखा कि मां-बेटी एक चारपाई पर पड़ी हैं और उनका सिर खून से लथपथ हैं। उन्होंने बताया कि कुछ ही देर में वहां ग्रामीण जमा हो गये और सूचना पर पुलिस भी पहुंच गयी। 

पूरा मामला
घटना गजरौला थानाक्षेत्र के गांव कांकाठेर में हुई। यहां रेलवे के सेवा निवृत्त कर्मचारी नानक सिंह जाटव का परिवार रहता है। उनके चार बेटों के परिवार रहते हैं। उनके सबसे छोटे बेटे पवन की करीब नौ साल पूर्व बीमारी से मौत हो गई। जिसके बाद पवन की पत्नी मिथलेश अपनी दस वर्षीय बेटी यशि के साथ रहती थी। मिथलेश का 13 वर्षीय बेटा नवनीत अपनी ननिहाल में सैदनगली थानाक्षेत्र के गांव बांहपुर में रहता है। ग्रामीणों और पुलिस के मुताबिक मिथलेश कपड़ा सिलाई का काम करती थी। यशि कक्षा दो में गांव के परिषदीय विद्यालय में पढ़ती थी। मिथलेश ने कोई पशु नहीं पाल रखा था। वह चाय के लिए गांव के ही किसान जोधा सिंह के यहां से दूध लाती थी। दूध लेने गांव की अन्य महिलाएं भी जाती थीं। रविवार की सुबह गांव की महिलाओं में शामिल सुमंत्रा देवी ने मिथलेश को दूध लाने जाते समय आवाज लगाई, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। घर का दरवाजा खुला हुआ था। जैसे ही महिला अंदर गईं तो मां-बेटी को एक ही चारपाई पर मृत देख उनकी चीख निकल गई।

सीओ ने बताया कि शव के पास पत्थर का टुकड़ा मिला है। उन्‍होंने बताया कि मृतका के मायके वालों ने उसके पति के संबंधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। कुमार ने बताया कि गजरौला थाने में हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की गयी है और कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और गांव में पुलिस बलों की तैनाती की 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static