DGP की हिट लिस्ट में शामिल मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद, हो सकती है बड़ी कार्रवाई

8/25/2019 11:51:32 AM

लखनऊः उत्तर प्रदेश पुलिस लाइसेंसी हथियार रखने वाले बाहुबली और कुख्यात अपराधियों पर शिकंजा कसने जा रही है। जिसके चलते यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने बाहुबलियों और उनके परिवार में मौजूद लोगों के पास लाइसेंसी शस्त्रों का ब्योरा जुटाने के निर्देश दिए हैं। इस बापे में डीजीपी ओपी सिंह का कहना है कि शासन स्तर पर पैरवी करके इन अपराधियों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त करवाने की कोशिश की जाएगी।

मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद की मुश्किलें बढ़ना तय
डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि मुख्तार अंसारी के पास 9 लाइसेंसी शस्त्र हैं। जबकि पूर्व सांसद अतीक अहमद के पास चार लाइसेंसी शस्त्र हैं। जानकारी के मुताबिक लिस्ट में शामिल कुख्यात सुंदर भाटी, अमित भाटी, सुशील मूंछ समेत नौ अपराधियों के पास एक से अधिक लाइसेंसी शस्त्र हैं। डीजीपी मुख्यालय स्तर से अब इनके लाइसेंसी शस्त्र निरस्त कराने की कवायद की जाएगी।

हिट लिस्ट में सबसे ऊपर मुख्तार अंसारीस का नाम
ऐसे में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पूर्व सांसद अतीक अहमद सहित कई कुख्यात अपराधियों के लिए मुश्किले बढ़ सकती हैं। मुख्तार अंसारी इन दिनों पंजाब की जेल में बंद है। मुख्तार अंसारी के साथ ही कई दूसरे बाहुबलियों के लाइसेंसी शस्त्रों का ब्योरा निकलवाया गया है। इस हिट लिस्ट में सबसे ऊपर मुख्तार अंसारी ही है। अतीक अहमद का नाम भी लिस्ट में शामिल है। पूर्व सांसद अतीक अहमद इन दिनों अहमदाबाद की जेल में बंद है।

सभी जिलों से जानकारी जुटा रहा डीजीपी मुख्यालय
बीते दिनों अपराधियों को हासिल लाइसेंसी शस्त्रों के दुरुपयोग के इस तरह कई मामले सामने आए हैं। जिसके बाद शस्त्र लाइसेंस के गलत इस्तेमाल को रोकने के लिए पुलिस ने माफिया और बाहुबलियों के पास मौजूद लाइसेंसों का ब्योरा जुटाना शुरू कर दिया है। डीजीपी मुख्यालय इसके लिए सभी संबंधित जिलों से जानकारी जुटा रहा है।


Tamanna Bhardwaj

Related News