जेल भेजी गई मुख्तार अंसारी की बहू और अब्बास की पत्नी निकहत, पुलिस ने कहा- मामले में 5 के खिलाफ FIR

punjabkesari.in Saturday, Feb 11, 2023 - 03:31 PM (IST)

चित्रकूट: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जेल में बंद माफिया मुख़्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को जेल से बाहर ले जाने की साजिश रचने में पत्नी निकहत अंसारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। निकहत को शुक्रवार को बंदी मुलाकाती रजिस्टर में नाम दर्ज कराए बिना अपने पति अब्बास से मिलने जेल पहुंची थी। बताया जा रहा है कि निकहत के पास आपत्तिजनक चीजें बरामद हुई हैं। जानकारी के अनुसार, प्रशासन ने सूचना के आधार पर गोपनीय रूप से जेल में छापेमारी की थी। एसपी वृंदा शुक्ला प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले की डिटेल में जानकारी दी।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि अब्बास अंसारी की पत्नी और उनके ड्राइवर को नामजद किया गया है। कारगार के डिप्टी जेलर, सिपाही और अन्य की मिली भगत सामने आई है। कारागार में लगे सीसीटीवी और अन्य रिकॉर्ड सील कर दिए गए हैं। कारागार प्रशासन द्वारा जांच की जा रही है। मामला इसलिए संज्ञान में आया, क्योंकि कागजों में कोई लिखा पढ़ी नहीं की गई। इसलिए ये जांच का विषय है। रजिस्टर भी सीज किए गए हैं। इस मामले में 5 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। अब्बास अंसारी की पत्नी को जेल भेजा जा रहा है।

बताया जा रहा है कि निकहत अंसारी के पास मोबाइल फोन और विदेशी मुद्रा सहित ज्वेलरी और पैसे बरामद हुए। निकहत अंसारी से लगातार पूछताछ जारी है। इस पूरे मामले में जेल प्रशासन की अंदरूनी भूमिका भी संदिग्ध है। बताया तो यह भी जा रहा है कि अब्बास की पत्नी निकहत के पास से प्रशासन ने कुछ आपत्तिजनक चीजें भी बरामद की है। गिरफ्तारी के बाद निकहत को किसी गोपनीय जगह पर रखा गया है। गौरतलब है कि ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में अब्बास की गिरफ्तारी की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static