मुख्तार अंसारी के दिल और विसरा की लखनऊ में होगी जांच, सामने आएगा मौत का राज

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2024 - 01:49 PM (IST)

लखनऊ: माफिया मुख्तार अंसारी की मौत को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। मुख्तार अंसारी के परिजनों का आरोप है कि उन्हें "स्लो पॉइजन" देकर मारा गया है। जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार मुख्तार की मौत की हार्ट अटैक से हुई है। इसी के चलते अब मुख्तार अंसारी के दिल और विसरा की जांच की जाएगी। जिसके लिए मुख्तार के विसारा को लखनऊ की विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा गया। जहां जांच के बाद मौत का कारण सामने आएगा।
PunjabKesari
बांदा मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों के पैनल ने मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम किया था। पोस्टमार्टम के दौरान डॉक्टरों ने मुख्तार अंसारी के दिल में 10 चीरे लगाए थे। इनमें 1.9 गुना, 1.5 सेमी भाग ब्लड क्लॉटिंग की वजह से पीला था। इसकी डॉक्टरों ने डिटेल रिपोर्ट तैयार की थी। लेकिन मुख्तार अंसारी ने खुद मौत से पहले कोर्ट में धीमा जहर दिए जाने की बात कही थी। वहीं, मुख्तार की मौत के बाद उनके बेटे उमर और भाई अफजाल अंसारी सहित परिवार के कई सदस्यों ने धीमा जहर देकर मारने के आरोप लगाए थे। इसी के चलते पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों ने मुख्तार की बॉडी के पांच ऑर्गन का विसरा प्रिजर्व कर लिया था, जिसे बाद में पुलिस को सौंपा गया। अब इसी विसरा को पुलिस ने जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला लखनऊ में भेजा गया है।
PunjabKesari
बता दें कि मुख्तार अंसारी पिछले 19 साल से जेल में बंद था। अन्तर्राज्यीय गैंग 191 के सरगना मुख्तार को 25 अक्टूबर 2005 में जेल भेजा गया था। उसके खिलाफ उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पंजाब में 65 मुकदमे दर्ज हैं। साल 2017 में यूपी में योगी सरकार के आने से पहले वो पंजाब की रोपड़ जेल में बंद था, उसे वापस उत्तर प्रदेश लाने के लिए योगी सरकार सुप्रीम कोर्ट गई थी। जिसके बाद उसे बांदा जेल में शिफ्ट किया गया। वहीं, बीते 28 मार्च को हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई। जिसके बाद से सियासत गरमा गई है। कई विपक्षी नेताओं ने मुख्तार अंसारी की मौत को साजिश करार दिया है।

ये भी पढ़ें.....
UP Politics: ओवैसी और पल्लवी पटेल के गठबंधन पर क्या बोले सपा नेता शिवपाल यादव?

समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव ने असदुद्दीन ओवैसी और पल्लवी पटेल के गठबंधन पर बयान दिया है। शिवपाल यादव ने कहा कि हम ओवैसी और पल्लवी पटेल का सम्मान करते है। लेकिन ये राजनीति है, इसमें स्थिर रहना चाहिए है। उन्होंने कहा कि जो स्थिर रहता है वो ही ऊंचाइयां छूता है। वहीं, जो स्थिर नहीं रह सकता वो राजनीति में आगे नहीं बढ़ सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static