Mulayam Singh : अखिलेश यादव ने दी मुखाग्नि, पंचतत्व में विलीन हुए मुलायम सिंह यादव

punjabkesari.in Tuesday, Oct 11, 2022 - 04:22 PM (IST)

LIVE UPDATE:-

- अखिलेश यादव ने दी मुखाग्नि, पंचतत्व में विलीन हुए मुलायम सिंह यादव

PunjabKesari


कुछ देर में होगा मुलायम सिंह का अंतिम संस्कार
मुलायम सिंह यादव के पार्थिव शरीर को सलामी देने के लिए गार्ड मेला ग्राउंड में पहुंचे। मुलायम सिंह का पार्थिव शरीर मेला ग्राउंड पर लाया गया। कुछ देर में यहां उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ होगा। अंतिम विदाई की तैयारी पूरी कर ली गई है।
PunjabKesari

राकेश टिकैत भी नेजी के अंतिम दर्शन करने पहुंचे

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी सैफई पहुंच गए हैं। उन्होंने नेताजी को श्रद्धांजलि दी। वहीं, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी मुलायम सिंह यादव के अंतिम दर्शन करने के लिए पहुंचे हैं।
PunjabKesari

मुलायम सिंह के दर्शन करने के लिए भीड़ बेकाबू
मुलायम सिंह के दर्शन करने के लिए भीड़ बेकाबू हो गई। ऐसे में दर्शन रोक दिए गए। अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए लाखों का हुजूम पहुंचा है।

मेनका और वरुण गांधी भी पहुंचे सैफई

इटावा: नेता जी मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देने के लिए मेनका गांधी और वरुण गांधी सैफई पहुंचे। कुछ देर में मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार होगा।

 

 

सपा संस्थापक नेताजी मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार से पहले - बेटे बहू  अखिलेश यादव ने अपनी पत्नी डिंपल यादव के साथ अंतिम संस्कार से पहले की विधियां की।
PunjabKesari

पीएम नरेंद्र मोदी भी पहुंच सकते हैं सैफई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सैफई पहुंच सकते हैं। पीएम नरेंद्र मोदी के लिए एसपीजी सैफई के लिए निकल गई है। राजनाथ सिंह रक्षा मंत्री कुछ ही देर पहुंचने वाले है।

 

अंतिम दर्शन के लिए रखा गया नेता जी का पार्थिव शरीर

PunjabKesari

चंद्रबाबू नायडू ने मुलायम को दी श्रद्धांजलि
तेलुगु देशम पार्टी के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम एन चंद्रबाबू नायडू ने उत्तर प्रदेश के सैफई में मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी।

 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सैफई के लिए रवाना
केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए सैफई के लिए रवाना हो गए हैं। उन्होंने खुद ट्वीट कर यह जानकारी दी है।

 


राजकीय सम्मान के साथ होगा नेताजी का अंतिम संस्कार
मुलायम सिंह यादव के पार्थिव शरीर को इटावा के सैफई के नुमाइश ग्राउंड में लोगों के अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है। उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।


प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव, समाजवादी पार्टी के सांसद राम गोपाल यादव, भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी और अन्य नेताओं और आम लोगों ने उत्तर प्रदेश के सैफई में दिग्गज राजनेता मुलायम सिंह यादव को अंतिम श्रद्धांजलि दी।

 

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के पार्थिव शरीर को नुमाइश ग्राउंड पंडाल में लाया गया। आज दोपहर को उनके पैतृक गांव सैफई में अंतिम संस्कार किया जाएगा।  नेता जी के पार्थिव शरीर का अंतिम दर्शन करने के लिए  उनके समर्थकों का जनसैलाब सैफई में उमड़ा हुआ है। सैफई में इसके लिए प्रशासन और मुलायम सिंह यादव के परिवार ने पूरी तैयारियां भी कर ली।

 


ये दिग्गज अंतिम संस्कार में होंगे शामिल
 मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ उनके गांव सैपई जाएंगे। अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी सैफई पहुंचेंगे। हेमंत सोरेन, ओम बिड़ला, केसीआर, कमलनाथ समेत केंद्रीय मंत्री भी श्रद्धांजलि अर्पित करने आएंगे। मिली जानकारी के अनुसार, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, JDU नेता केसी त्यागी, केंद्रीय मंत्री एसपी बघेल,  बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल , राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मल्लिकार्जुन खड़गे, यूपी के दोनों डिप्टी सीएम केशव मौर्य और ब्रजेश पाठक मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में शामिल होने सैफई पहुंचेंगे। इसके साथ ही। एनसीपी चीफ शरद पवार और सुप्रिया सुले के भी सैफई पहुंचने की चर्चा है।


आजम खान ने भी दी 
मुलायम सिंह यादव के पार्थिव शरीर का दर्शन करने के लिए समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान भी पहुंचे थे, उनके साथ उनके बेटे अब्दुल्ला आजम भी थे। जैसे ही आजम खान वहां पहुंचे तो उन्हें देख मुलायम सिंह का पूरा परिवार भावुक हो गया। नेताजी के निधन के बाद आजम खान सरगंगाराम अस्पताल से अपने घर रामपुर पहंचे, जिसके बाद वह सैफई के लिए रवाना हो गए।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static