मुलायम सिंह की पत्नी साधना गुप्ता पंच तत्व में विलीन, पढ़िए दिनभर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Jul 11, 2022 - 06:02 AM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता का पिपराघाट पर अंतिम संस्कार कर दिया गया है। पार्थिव शरीर को बेटे प्रतीक ने मुख्याग्नि दी। अंसल गोल्फ सिटी में मुलायम के आवास से शव यात्रा निकली। डेढ़ किमी. की शव यात्रा में 5 हजार से ज्यादा लोग शामिल हुए।

मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता के अंतिम दर्शन में पहुंचे CM योगी, पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि
लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता को अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए सीएम योगी उनके आवास पर पहुंचे। इस दौरान भाजपा के कई नेताओं ने भी उन्हे श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे। बता दें कि साधना गुप्ता का अंतिम संस्कार राजधानी लखनऊ के पिपरा घाट पर होगा। उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए उनके आवास पर रखा गया है। 

UP: खुलेआम रिश्वत मांगते राजस्व निरीक्षक का वीडियो वायरल, जांच के आदेश
बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया जनपद के बैरिया तहसील में कार्यरत एक राजस्व निरीक्षक का खुलेआम रिश्वत मांगने व मोल भाव करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के मामले में जांच के आदेश दिए हैं।     

UP: हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर मिली अनियमितताएं, वेंडर का बिक्री लाईसेंस रद्द... जुर्माना लगाने के आदेश
 मुरादाबाद: उत्तर रेलवे के मुरादाबाद मण्डल में हरिद्वार रेलवे स्टेशन के औचक निरीक्षण में यात्रियों से निर्धारित मूल्य से अधिक धनराशि वसूलने पर वेंडर बिक्री लाईसेंस रद्द करने और 05 से 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाने के आदेश दिये गये हैं।

UP : कांवड़ यात्रा मार्ग पर खुले में मांस की बिक्री पर रोक लगाने को कदम उठा रही सरकार
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोविड-19 की वजह से दो साल तक बंद रही कांवड़ यात्रा अब फिर से शुरू होने जा रही है। राज्य सरकार सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम करने के साथ ही यात्रा के लिए निर्धारित मार्गों पर खुले में मांस की बिक्री पर रोक लगाने को कदम उठा रही है। अधिकारियों ने बताया कि स्थानीय, जिला और पुलिस प्रशासन इसे सुनिश्चित करने के लिए मांस व्यापारियों से संपर्क कर रहा है। शिव भक्तों की आस्था से जुड़ी कांवड़ यात्रा 14 जुलाई से शुरू होगी और एक पखवाड़े तक चलेगी। 

पूर्व मंत्री ओम प्रकाश श्रीवास्तव की बेटी का संदिग्ध हालात में मिला शव, परिजनों में मचा हड़कंप
लखनऊ: पूर्व शिक्षा मंत्री ओम प्रकाश श्रीवास्तव की बेटी प्रतिभा श्रीवास्तव(50) की संदिग्ध हालत में बाथरूम में पड़ा शव मिला। मामले की जानकारी तब हुई जब मृतका के बहनोई राजेंद्र श्रीवास्तव ने उनके मोबाइल पर फोन किया तो उनका फोन नहीं उठा।  फिर उन्होंने किसी अनहोनी की आशंका आशंका जाताई। उन्होंने मकान पर जा कर देखा तो अन्दर से गेट बंद था।  उन्होंने मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गेट का ताला तोड़ा। अन्दर जाकर देखा वो मृत अवस्था में बाथरुम में पड़ी थी।

मामूली विवाद में देवर ने उठाया खौफनाक कदम, भाभी को फावड़े से मारकर उतारा मौत के घाट
फतेहपुर: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के असोथर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने कथित तौर पर अपनी भाभी के सिर पर फावड़े से हमला कर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने रविवार सुबह आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपी बलराम निषाद (55) शनिवार रात साढ़े आठ बजे अपनी भाभी रानी देवी (56) के सातों जोगा गांव के मजरा केवटरा स्थित घर पहुंचा, जहां खेत में काम करने को लेकर दोनों के बीच मामूली झगड़ा हुआ।

 बांदा जेल से रोपड़ जेल जाने के लिए अंसारी ने बिल्डर से मांगी थी 10 करोड़ की रिश्वत
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद पूर्व विधायक एवं पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। बांदा जेले से रोपड़ जेल भेजने के लिए माफिया ने पंजाब के बिल्डर से रंगदारी मांगी थी। माफिया ने जिस सिम का प्रयोग किया था उसे मात्र 500 रुपये में हासिल किया था। मुख्तार अंसारी ने इसी सिम कार्ड से कॉल कर पंजाब के बिल्डर से दस करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी थी।

पाकिस्तानी नारा न लगाए मुसलमान बल्कि उसकी जगह हिंदुस्तानी नारा लगाएं: मौलाना शहाबुद्दीन रज़वी
बरेली: दरगाह आला हज़रत से जुड़े तंजीम उलमा ए इस्लाम के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना शहाबुद्दीन रज़वी बरेलवी ने आज ईद के मौके पर पैगाम जारी करते हुए कहा कि पाकिस्तानी नारा मुसलमान न लगाए बल्कि उसकी जगह हिंदुस्तानी नारा लगाए। पाकिस्तान से प्रमोट होकर आया नारा "गुस्ताख़े नबी की है यह सज़ा सर तन से जुदा सर तन से जुदा " यह नारा गैर इस्लामी है इसलिए मुसलमान इससे बचे और खास तौर पर नौजवान इस नारे को न लगाए।

 संभल में भीषण सड़क हादसा: दो मोटरसाइकिलों के बीच हुई टक्कर में 4 लोगों की मौत, CM योगी ने जताया शोक
सम्भल: उत्तर प्रदेश के सम्भल जिले के नखासा क्षेत्र में दो तेज रफ्तार मोटरसाइकिलों की आमने-सामने की टक्कर में 4 लोगों की मौत हो गई तथा दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना में लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है।

पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने रविवार को बताया कि नखासा थाना क्षेत्र के सम्भल-हसनपुर मार्ग पर शनिवार देर रात दो तेज रफ्तार मोटरसाइकिलों की आमने-सामने की टक्कर हो गई। दोनों पर तीन-तीन लोग सवार थे। उन्होंने बताया कि इस घटना में पुष्पेंद्र (24), उमेश (25), सुरेंद्र (26) और योगेश (25) की मौत हो गयी जबकि बंटी (25) तथा रविकांत (24) गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर शवों का पोस्टमार्टम कराया है।
बकरीद पर मुसलमानों ने पढ़ी नमाज , मुल्क में अमन, शांति और भाईचारा की मांगी दुआ
लखनऊ: लखनऊ की ऐशबाग ईदगाह में बकरीद की नमाज से पहले खुतबे (भाषण) में ‘ग्लोबल वार्मिंग' पर चिंता जाहिर करते हुए बारिश के लिए खास दुआ की गई। इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के मुखिया और शहर काजी मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने  बताया कि ऐशबाग ईदगाह में नमाज से पहले होने वाले खुतबे (भाषण) में ‘ग्लोबल वार्मिंग' (वैश्विक तापमान में वृद्धि) पर चिंता जाहिर की गई। मौलाना रशीद ने बताया कि खुतबे के दौरान लोगों को बताया गया कि पैगंबर मोहम्मद साहब ने पेड़ लगाने को बेहद पुण्य का काम बताया है।

UP के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह के पिता का निधन, 90 वर्ष से अधिक की उम्र में SGPGI में ली अंतिम सांस
लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार में परिवहन राज्‍य मंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह के पिता विंध्याचल सिंह का 90 वर्ष से अधिक की उम्र में यहां संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्‍थान (एसजीपीजीआई) में शनिवार की शाम निधन हो गया। सिंह ने फेसबुक पर एक पोस्ट में यह जानकारी साझा की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static