मुलायम सिंह यादव की अस्थियां आज हरिद्वार में होंगी प्रवाहित, अखिलेश हिंदू रीति-रिवाज से करेंगे पिता का कर्मकांड

punjabkesari.in Monday, Oct 17, 2022 - 10:18 AM (IST)

इटावा: समाजवादी पार्टी के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की अस्थियों को आज हरिद्वार के गंगा घाट पर प्रवाहित किया जाएगा। नेताजी के बेटे और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सोमवार सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर अपने परिजनों के साथ सैफई हवाई पट्टी से निजी विमान से देहरादून के जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पर उतरने के बाद अखिलेश यादव परिवार के लोगों के साथ हरिद्वार के गंगा घाट पहुंचेंगे। जहां वो अपने पिता मुलायम सिंह यादव की अस्थियों को विसर्जित करेंगे।


जानकारी मुताबिक हरिद्वार के गंगा घाट पर अस्थि विसर्जन के दौरान अखिलेश यादव के साथ उनके परिवारजन भी साथ रहेंगे। हरिद्वार में अखिलेश, विधि-विधान और पूजन के साथ मुलायम सिंह यादव की अस्थियों को गंगा में विसर्जन करेंगे। अस्थियों के विसर्जन की तैयारियों को लेकर रामगोपाल यादव पहले ही हरिद्वार पहुंच चुके हैं। नेताजी की अस्थियों के विसर्जन करने के लिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव,चाचा शिवपाल सिंह यादव, आदित्य यादव धर्मेंद्र यादव, अनुराग यादव, तेज प्रताप यादव सहित अन्य सदस्य निजी विमान से जाएंगे।


आपको बता दें कि नेताजी के दाह संस्कार स्थल से अखिलेश यादव ने अपने परिजनों के साथ अस्थियों को कलश में भर लिया है। अखिलेश  यादव पिता का कर्मकांड पूरे हिंदू रीति-रिवाजों के मुताबिक कर रहे हैं। नेताजी की अस्थियों के विसर्जन के बाद में देर शाम समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और परिवार के सभी सदस्य सैफई वापस लौट आएंगे। बता दें कि आज सोमवार सुबह 10.30 बजे मुलायम सिंह यादव की अस्थियों को सैफई से हरिद्वार ले जाकर गंगा में विर्सजन किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static