पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव बोले- लोहिया के विचारों से ही देश का भला होगा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 23, 2021 - 12:15 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) संस्थापक और पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को कहा कि गोवा मुक्ति संग्राम के नायक डॉ राम मनोहर लोहिया के विचारों से देश का भला होगा। यादव की अध्यक्षता में लोहिया ट्रस्ट की बैठक सम्पन्न हुई जिसमें लोहिया के सैद्धांतिक व प्रासंगिक विचारों के प्रचार प्रसार पर चर्चा हुई। बैठक का संचालन ट्रस्ट के सचिव शिवपाल सिंह यादव ने किया। बैठक में वीरपाल यादव, सुखराम सिंह यादव, रामसेवक यादव, दीपक मिश्र, रामनरेश यादव, आदित्य यादव व राजेश यादव शामिल हुए। दीपक मिश्र ने मुलायम सिंह यादव को लोहिया, आम्बेडकर व समाजवाद पुस्तक भेंट की।

इस अवसर पर मुलायम सिंह ने कहा कि लोहिया के विचारों से ही देश का भला होगा। लोहिया के विचारों के प्रचार-प्रसार से लोक मन में राजनीतिक चेतना जगेगी। खेती-किसानी, बेरोजगारी व आर्थिक विषमता से जुड़ी समस्याओं का समाधान लोहिया की प्रस्थापनाओं से ही संभव होगा।      

शिवपाल ने बताया कि शीघ्र ही लखनऊ में लोहिया भवन का निर्माण होगा जहां से लोहिया के प्रगतिशील समाजवादी साहित्य व विचारों का प्रकाशन एवं प्रसारण होगा। सामाजिक न्याय और समरसता पर कार्य करने वाले मेधावियों को लोहिया एवार्ड दिया जाएगा। साठ के दशक में लोहिया के गैर-कांग्रेसवाद के नारे के तर्ज पर गैर भाजपावाद का नारा बुलंद करने की आवश्यकता है। भाजपा गणतांत्रिक मूल्यों का हनन कर रही है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static