UP पुलिस के जवानों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज, दबिश के दौरान फायरिंग से महिली की हुई मौत

punjabkesari.in Thursday, Oct 13, 2022 - 07:15 PM (IST)

नैनीताल: उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जनपद के काशीपुर के कुंडा में उत्तर प्रदेश पुलिस की दबिश के दौरान हुई फायरिंग में महिला की मौत के मामले में उप्र पुलिस के जवानों के खिलाफ हत्या एवं षड्यंत्र के मामले में मामला दर्ज किया गया है। कुमाऊं के पुलिस उप महानिरीक्षक डॉ नीलेआनंद भरणे ने बताया कि बुधवार को दस से बारह पुलिस कर्मियों के खिलाफ धारा 147, 148, 302, 452, 120बी, व 504 के तहत मामला दर्ज किया गया है। साथ ही प्रकरण की जांच काशीपुर के कोतवाल मनोज रतूड़ी को सौंपी गयी है। फिलहाल अभी किसी प्रकार की गिरफ्तारी नहीं हुई है। दूसरी ओर गुस्साए ग्रामीणों ने आज फिर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा दिया और मृतक के शव की अंत्येष्टि से इनकार कर दिया।

पुलिस के उच्चाधिकारी मौके पर रहे और उन्होंने स्थिति को संभाला। शाम तीन बजे ग्रामीण माने और तब जाकर शव की अंत्येष्टि हो पायी। दूसरी ओर उधमसिंह नगर पुलिस की ओर से कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिये आज सुबह से ही मौके पर पीएसी, क्यूआरटी, अग्निशमन दल के साथ ही दंगा नियंत्रण बल और पुलिस के जवान तैनात रहे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मंजूनाथ टीएस खुद मौके पर डटे रहे और हालात को नियंत्रित किया। गौरतलब है कि 50 हजार रुपये के ईनामी बदमाश को पकड़ने के लिये उप्र पुलिस के 10 -12 जवानों की ओर से बुधवार शाम को कुंडा के भरतपुर गांव में जसपुर के ज्येष्ठ ब्लाक प्रमुख गुरताज के घर पर दबिश दी गयी।

इस दौरान हुई फायरिंग में गुरताज की पत्नी गुरप्रीत कौर को गोली लग गयी और वह गंभीर रूप से घायल हो गयी। उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना में उप्र पुलिस के तीन जवान भी घायल हो गये। जिसमें से एक की स्थिति गंभीर बनी हुई है। यह भी पता चला है कि उप्र पुलिस की ओर से भी उप्र के ठाकुरद्वारा थाना में दूसरे पक्ष के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। अभी उप्र पुलिस की ओर से कुंडा पुलिस को किसी प्रकार की कोई तहरीर नहीं सौंपी गयी है। पता चला है कि उप्र पुलिस के जवान घटना के बाद अस्पताल में उपचार कराने के बाद वापस लौट गये थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static